Mohammed Shami का टीम में आना मुश्किल कर देगा ये घातक बॉलर! बन गया है Rohit Sharma का सबसे बड़ा हथियार
Advertisement

Mohammed Shami का टीम में आना मुश्किल कर देगा ये घातक बॉलर! बन गया है Rohit Sharma का सबसे बड़ा हथियार

India vs Sri Lanka: मोहम्मद शमी काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह टीम इंडिया में एक धाकड़ प्लेयर आया है, जो उनकी तरह ही गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, लेकिन वह काफी दिनों से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. उनकी गेंदों में वह जादू नजर नहीं आ रहा है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. अब टीम इंडिया में उनकी जगह एक स्टार प्लेयर आया है, जो उनके करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है. इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल का नजारा पेश किया है.

  1. शमी के लिए खतरा बना ये प्लेयर 
  2. टीम इंडिया के लिए बन गया है मैच विनर 
  3. टी20 वर्ल्ड कप के लिए ठोकी दावेदारी 

शमी के लिए ये प्लेयर बन गया है खतरा 

मोहम्मद शमी के करियर के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) बहुत ही बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी गेंदों से सभी का दिल जीता है. वह अपने पुराने फॉर्म में लौट आए हैं. ये बात उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ साबित भी कर दी है. श्रीलंका के खिलाफ भुवी ने अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया. श्रीलंकाई बल्लेबाज उनके सामने टिक ही नहीं पाए. उनकी गेंदों को खेलना ऐसा है जैसे लोहे के चने चबाना. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 2 ओवर में 9 देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी है. भुवी ने अपनी सटीक लाइन लेंथ से अपना डंका बजाया है. 

पुरानी फॉर्म में लौटे भुवी 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी हैं. उनके पास किसी भी पिच पर विकेट लेने की काबिलियत है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार यॉर्कर भी बहुत ही बेहतरीन फेंकते हैं. ऐसे में वह जसप्रीत बुमराह के नए साथी बन गए हैं. पारी की शुरुआत में और डेथ ओवर्स में वह पलक झपकते ही विकेट चटका देते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी20 मैच में उन्होंने घातक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. 

टी20 वर्ल्ड के लिए ठोक दी दावेदारी 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने में वाले टी20 वर्ल्ड कप में अभी सिर्फ आठ महीने ही रह गए हैं. ऐसे में उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है. वह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सबसे बड़े हथियार बनकर उभरे हैं. भुवनेश्वर कुमार के पास अपार अनुभव है, जो किसी भी टीम के काम आ सकता है. वह युवा खिलाड़ियों को मोटिवेट भी करते हुए देखे जा सकते हैं. उनकी गेंदबाजी के सभी दीवाने है. आईपीएल में भी उन्होंने खतरनाक प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. 

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल 

भारतीय बॉलर्स ने मैच के शुरुआत से कमाल का खेल दिखाया. उनकी गेंदों को खेलना श्रीलंका टीम के लिए ऐसा था. जैसे लोहे के चने चबाना. युजवेंद्र चहल ने अपने तीन ओवर के कोटे में 11 देकर 1 विकेट हासिल किया. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. उन्होंने अपने दो ओवर के कोटे में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. वहीं, वेंकटेश अय्यर ने 3 ओवर में 2 विकेट, जडेजा ने चार ओवर में 28 देकर 1 विकेट हासिल किया. 

किशन-अय्यर ने की विस्फोटक बल्लेबाजी 

ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पहले टी20 मैच में खतरनाक बैटिंग करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने क्रीज पर कदम रखते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने 89 रनों की पारी खेली. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने अंत में आतिशी हॉफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 57 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 44 रनों का योगदान दिया.इन बल्लेबाजों के दम पर ही भारत ने श्रीलंका को 200 रनों का टारगेट दिया. 

Trending news