IND vs SL T20: टीम इंडिया की आसान जीत, श्रीलंका को 15 गेंद शेष रहते दी मात
Advertisement

IND vs SL T20: टीम इंडिया की आसान जीत, श्रीलंका को 15 गेंद शेष रहते दी मात

India vs Sri Lanka: इंदौर में टीम इंडिया ने श्रीलंका के दिए 143 रन के टारगेट को 18वें ओवर में हासिल कर उसे सात विकेट से हरा दिया. 

विराट कोहली ने टीम इंडिया को छक्के से जीत दिलाई. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: इंदौर में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरे मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और  शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की. 143 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दोनों ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 71 रन जोड़े. इसके बाद विराट और श्रेयस ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया और अंत में विराट ने छक्का लगाकर टीम को जीत  दिलाई.

अय्यर के आउट होने के बाद विराट ने लाहिरू के ही ओवर में छक्का लगाकर टीम इंडिया की जीत की औपचारिकता पूरी की. विराट 30 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया 144/3 (17.3 ओवर)

16वें ओवर में श्रेयस ने हसरंगा को दो चौके और एक छक्का लगाया तो 17वें ओवर में विराट ने मलिंगा के ओवर में 15 रन बटोरे. लाहिरू ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर अय्यर को शनाका से लपकवाया, अय्यर 34 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया 137/3 (17.1 ओवर)

धवन के जाने के बाद विराट और श्रेयस ने 15 ओवर तक टीम का स्कोर 100 के पार कराया. जहां श्रेयस ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए तो विराट केवल 7 रन बनाकर खेल रहे थे उन्होंने कोई जल्दी नहीं दिखाई. टीम इंडिया 104/2 (15 ओवर)

केएल के जाने के बाद धवन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके. 11वें ओवर में शनाका को चौका लगाने के बाद धवन हसरंगा की गेदं पर एलबीडबल्यू आउट हो गए. पहले अंपायर ने धवन को आउट नहीं दिया था ,लेकिन श्रीलंका को रिव्यू का फायदा मिला और धवन को 32 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. टीम इंडिया 88/2 (12 ओवर)

केएल राहुल हुए बोल्ड
पांच ओवर के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने केएल राहुल और धवन को बड़ा शॉट लगाने से रोका. छठे ओवर में धनंजय ने 5 रन दिए. फिर शनाका ने 5 रन और हसरंगा ने चार रन दिए. 9वें ओवर में धवन ने शनाका को चौका लगाया. 10वें ओवर में हसरंगा को दबाव का फायदा मिला और केएल राहुल उनकी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बोल्ड हो गए. केएल ने 32 गेंदों में 45 रन बनाए.   टीम इंडिया:77/1 (10 ओवर)

पहले ओवर में मलिंगा ने 8 रन दिए. धवन को एक चौका मिला. इसके बाद लाहिरा कुमारा के ओवर में केएल राहुल ने चौका जमाया.  तीसरा ओवर टीम इंडिया केलिए अच्छा रहा. इस ओवर में केएल राहुल ने मलिंगा को दो चौके लगाए. केएल राहुल 18 रन, शिखर धवन- 10 रन.  टीम इंडिया: 28/0 (3 ओवर)

टीम इंडिया को मिला 143 रन का टारगेट
 श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की लेकिन रन गति को अच्छा रखने के बावजूद टीम अंतराल में विकेट भी गंवाती रही और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन बनाए. आखिरी ओवर में लाहिरू और हसरंगा ने 12 रन बटोरे और टीम का स्कोर 142 रन तक पहुंचाया. 

शार्दुल ठाकुल का कमाल
17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने शनाका को शानदार गेंद पर बोल्ड कर इस साल का अपना पहला विकेट लिया. इसके बाद 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने धनंजय को शिवम दुबे के हाथों लपकवाया और फिर उसी ओवर में लगातार दो गेंदों में विकेट लेते हुए पहले उदाना को नवदीप सैनी के, फिर मलिंगा को कुलदीप के  हाथों कैच करा कर मेहमान टीम को संकट में ला दिया. श्रीलंका: 130/9 (19 ओवर)

कुलदीप के बाद नवदीप ने दिया झटका
13वें ओवर में कुलदीप ने छक्का खाने  के बाद कुसल परेरा को लॉन्ग ऑन पर शिखर धवन के हाथों कैच कराया. परेरा ने 28 गेंदों में 34 रन की पारी खेली लेकिन वे तेजी से रन बना रहे थे. इसके अगले ओवर में नवदीप सैनी ने भानुका राजपक्षा को बोल्ड कर दिया .भानुका केवल 9 रन ही बना सके. श्रीलंका: 104/5 (15 ओवर)

परेरा का जवाब
गुणाथिलका के आउट होने के बाद कुसल परेरा ने श्रीलंका की पारी की गति को संभाला. 12वें ओवर में परेरा ने कुलदीप  की स्वागत छक्के से किया, लेकिन उसी ओवर में कुलदीप ने ओशाडा फर्नांडो के पंत के हाथों स्टंप करा  कर मेहमान टीम का तीसरा विकेट गिरा दिया.  ओशाडा ने 9 गेदों में 10 रन बनाए.   कुसल परेरा-26 रन. भानुका राजापक्षा- 0  रन.  श्रीलंका: 84/3(12 ओवर)

9वें ओवर में कुसल परेरा ने सुंदर को छक्का लगाया. फिर भी ओवर में केवल 8 रन ही आए.इसके बाद 10वें ओवर में नवदीप सैनी ने तीन रन दिए. कुसल परेरा- 16 रन.ओशाडा फर्नांडो-  6 रन.  श्रीलंका: 67/2 (10 ओवर)

नवदीप सैनी की शानदार यार्कर
अविष्का फर्नांडो के जाने के बाद रन गति कुछ धीमी हुई. छठे ओवर में जरूर गुणाथिलका ने शार्दुल के ओवर में  एक चौका निकाला, लेकिन पारी का सातवां ओवर सुंदर ने मेडन फेंक कर दबाव बना दिया. सुंदर के दबाव का फायदा अगले ओवर में नवदीप सैनी ने उठाया और गुणाथिलका को शानदार यार्कर पर बोल्ड कर दिया. गुणाथिलका ने 21 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली. कुसल परेरा- 8 रन.ओशाडा फर्नांडो-  1 रन.  श्रीलंका: 56/2 (8 ओवर)

सुंदर के नाम रहा पहला विकेट
टीम इंडिया को पहली सफलता पांचवे ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने दिलाई. अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर हालांकि सुंदर ने गुणाथिलका ने एक चौका लगाया, लेकिन  ओवर की पांचवी गेंद पर फर्नांडो मिड ऑफ पर नवदीप सैनी को कैच दे बैठे. फर्नांडो 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए.  दानुष्का गुणाथिलका- 12 रन, कुसल परेरा- 1 रन. श्रीलंका: 39/1 (5 ओवर)

तीसरा ओवर नवदीप सैनी ने फेंका उन्होंने इस ओवर में 10 रन दिए  जिसमें फर्नांडो ने दो चौके लगाए. इसके बाद  बुमराह के दूसरे ओवर में दानुष्का और गुणाथिलका ने एक एक चौका लगाया.  अविश्का फर्नाडो- 21 रन और दानुष्का गुणाथिलका- 6 रन. श्रीलंका: 31/0 (4 ओवर)

दूसरा ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका. अपने पहले ओवर में उन्होंने एक चौके सहित 5 रन दिए.  अविश्का फर्नाडो- 9 रन और दानुष्का गुणाथिलका- 0 रन. श्रीलंका: 12/0 (2 ओवर)

पहले ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने चौका खाया. इस ओवर में फर्नांडो ने  5 रन निकाले.  श्रीलंका: 7/0 (1 ओवर)

विराट ने जीता टॉस, पहले श्रीलंका को दी बैटिंग
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग  करने का फैसला किया. दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया और वही टीम रखी जो उन्होंने गुवाहाटी में रखी थी. 

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह,  शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा,  ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा,  दासुन शनका, इसुरु उदाना.

Trending news