IND VS SL: आखिरी मैच में श्रीलंका ने मारी बाजी, क्लीन स्वीप करने से चूका भारत

IND VS SL 3rd ODI LIVE Updates: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच खेले गए तीसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने बाजी मारी. लेकिन भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. 

IND VS SL: आखिरी मैच में श्रीलंका ने मारी बाजी, क्लीन स्वीप करने से चूका भारत
फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेला गया. इस मैच को श्रीलंका ने तीन विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 226 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको श्रीलंका ने अंत में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

श्रीलंका ने जीता मैच

भारत के 226 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. श्रीलंका की ओर से उनके ओपनर अविष्का फर्नेंडो ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए. इसके अलावा भानुका राजपक्षा ने 65 रन की पारी खेली. भारत की ओर से राहुल चाहर और चेतन सकारिया ने 2-2 विकेट झटके. हालांकि भारत ने इस सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया था. 

टीम इंडिया ने बनाए 225 रन

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 43 ओवर में 225 रन बनाकर सिमट गई है. भारत की ओर से शॉ ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए थे. इसके अलावा संजू सैमसन ने 46 और सूर्यकुमार यादव ने 40 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से अकीला धनंजय और प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट झटके. बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहला और दूसरे वनडे मैच में जीत चुकी है और तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली थी. 

भारत की प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

श्रीलंका की ​प्लेइंग XI: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने,  दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, प्रवीण जयविक्रेमा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.