INDvsSL: टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली रहा है यह स्टेडियम, आज तक नहीं हारा कोई मैच
Advertisement

INDvsSL: टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली रहा है यह स्टेडियम, आज तक नहीं हारा कोई मैच

अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी वाली टीम की बल्लेबाजी से 25 दिसंबर 1997 को नेहरू स्टेडियम में मैच की शुरूआत हुई थी.

होलकर स्टेडियम में अजेय रही है टीम इंडिया (File Photo)

इंदौर: भारत और श्रीलंका की टीमें जब आज 22 दिसंबर को यहां होलकर स्टेडियम में भिड़ेंगी, तो यह टक्कर मध्यप्रदेश में आयोजित पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले के रूप में क्रिकेट की तारीख में दर्ज हो जाएगी. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) का करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है. मेजबान टीम ने इस मैदान पर अब तक आयोजित सभी पांच एक दिवसीय मैचों और एकमात्र टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की है. बीस बरस के लम्बे अंतराल के बाद इंदौर पहुंची श्रीलंका टीम आज होलकर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी.

  1. श्रीलंका टीम आज होलकर स्टेडियम पर पहली बार उतरेगी
  2. इस मैदान पर होगा पहला इंटरनेशनल टी-20 मुकाबला
  3. टीम इंडिया के लिए लकी रहा है यह स्टेडियम

यह टीम पिछली बार वर्ष 1997 में भारत के खिलाफ एक दिवसीय मैच खेलने मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी पहुंची थी. हालांकि, तब होलकर स्टेडियम नहीं बना था और क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नेहरू स्टेडियम में आयोजित किए जाते थे.

रिपोर्टर ने पूछा धोनी से जुड़ा सवाल, केएल राहुल ने कर दी बोलती बंद

अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी वाली टीम की बल्लेबाजी से 25 दिसंबर 1997 को नेहरू स्टेडियम में मैच की शुरूआत हुई थी. मेहमान टीम ने तीन ओवर के बाद ही नेहरू स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुए इस पर खेलने से इंकार कर दिया था. इसके बाद राणातुंगा ने तत्कालीन भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर से पिच को लेकर चर्चा की थी. दोनों कप्तानों की सहमति से मैच रद्द कर दिया गया था.

भारत और श्रीलंका की टीमें वर्तमान टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच के लिए इंदौर पहुंच चुकी हैं. तीन मैचों की सीरीज में भारत के 1-0 से बढ़त लेने के बाद यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हो गया है. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि भारत और श्रीलंका की टीमें भुवनेश्वर से विशेष विमान के जरिये इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे पहुंचीं. फिर इन्हें अलग-अलग बसों के जरिये शहर के विजय नगर क्षेत्र के एक होटल ले जाया गया जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

VIDEO: धोनी की 'गोली' की तरह आती बॉल से बचने के लिए हवा में उड़ गए राहुल!

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए स्थानीय हवाई अड्डे और होटल परिसर के आस-पास पर बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी जमा थे. पुलिस ने वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. मेजबान टीम ने 20 दिसंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में श्रीलंका को पहले टी-20 मैच में 93 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज का जोरदार आगाज किया था.

Trending news