INDvsSL, Analysis : घर की पिच पर ये हाल, तो बाहर का आलम क्या होगा
Advertisement

INDvsSL, Analysis : घर की पिच पर ये हाल, तो बाहर का आलम क्या होगा

मैच की शुरुआत में तो हालत ये थी कि पहले 10 ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 11 रन बना पाई और 3 खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए.

टेस्ट सीरीज में हार के बाद श्रीलंका ने शानदार वापसी की. फोटो : IANS

नई दिल्ली : धर्मशाला की ठंडी वादियों में टीम इंडिया का प्रदर्शन इतना कमजोर होगा, किसी ने नहीं सोचा होगा. ये जरूर कहा जा रहा था कि यहां पर टॉस जीतने वाली टीम फायदे में रहेगी, लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इतनी कमजोर बल्लेबाजी दिखाएगी, इस बारे में कोई सोच नहीं सकता था. टीम ने पहले 5 विकेट 16 रनों पर खो दिए थे. ये अब तक भारत का सबसे बुरा प्रदर्शन है. खासकर घर में जब टीम ने इतने कम रनों में 5,6 और 7 विकेट सबसे कम रनों में गंवा दिए.

  1. तीसरा सबसे कम स्कोर बनाया टीम इंडिया ने इस मैच में
  2. रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार खेल रही थी टीम इंडिया
  3. सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा मेजबान टीम को
     

कहना होगा कि एक बार फिर से हरी और बाउंसी विकेट पर भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी सामने आ गई. मैच की शुरुआत में तो हालत ये थी कि पहले 10 ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 11 रन बना पाई और 3 खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए.

INDvsSL : आउट होने की ऐसी जल्दी कि ये शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया टीम इंडिया ने

टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे और अब कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे सुनील गावस्कर ने खुद माना जब श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ये हाल है तो दक्षिण अफ्रीका में क्या होगा. उन्होंने साफ कहा कि टीम कही हालत वहां पर दयनीय हो सकती है. गावस्कर ने कहा ये सही है कि इस मैच में पिच आसान नहीं थी. बॉल हिल रही थी. खासकर सुरंगा लकमल की गेंदबाजी कमाल की थी.

fallback

जब इस विकेट पर धोनी बल्लेबाजी कर सकते हैं तो दूसरे बल्लेबाज क्यों नहीं
ये सच भी है कि धर्मशाला वनडे में पिच आसान नहीं थी. लेकिन ये भी सच है कि अगर कोई बल्लेबाज थोड़ा टिककर खेलता तो वह भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह बल्लेबाजी कर सकता था. ऐसा नहीं था कि जब धोनी पिच पर आए विकेट बहुत अच्छा हो गया था. मैच के 12  ओवर हुए थे और 4 विकेट गिर गए थे, उस समय धोनी विकेट पर आए. उन्होंने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और दिखा दिया कि कठिन विकेट पर कैसे अपना लोहा मनवाया जा सकता है.

दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज न जीतने वाली टीम इंडिया कैसे बदलेगी इतिहास

मैच में कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस विकेट पर कमेंट करते हुए कहा कि टीम को हर बार पाटा विकेट नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका में पिच हरी जरूर नहीं होती, लेकिन वहां पर उछाल खूब होता है. वहां गेंद हिलता नहीं है, जिस तरह का यहां पर हिल रहा था. नेहरा ने भी इस बात पर जोर दिया कि दूसरे बल्लेबाजों को महेंद्र सिंह धोनी का साथ देना चाहिए था.

भारत की बेटी का छलका दर्द, रेलवे ने दिया था ये गहरा जख्म

दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली इस करारी हार ने एक साथ कई सवाल खड़े कर दिए हैं. जिसकी आशंका बार बार उठाई जा रही है कहीं वह सच तो नहीं हो जाएगा. टीम इंडिया अगर पहले मैच से ही तेज और बाउंसी विकेट पर श्रीलंका के खिलाफ खेलती तो उसे ओवरसीज में उतनी कठिनाई नहीं होती. अब बस यही देखना है कि ये टीम अगले मैचों में कैसा खेल दिखाती है.

Trending news