SHOCKING: धोनी के लिए ऐसी दीवानगी कि अपना पहला इंटरव्यू छोड़ आया यह शख्स!
Advertisement

SHOCKING: धोनी के लिए ऐसी दीवानगी कि अपना पहला इंटरव्यू छोड़ आया यह शख्स!

इसी दौरान स्टेडियम में बैठे एक दर्शक के हाथ में एक बैनर दिखाई दिया, जिसमें लिखा था कि फैन उनके लिए अपना पहला इंटरव्यू छोड़कर आया है.

मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी ने चौका लगाकर पारी का अंत किया (PIC: TWITTER/IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रति फैन्स की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. मोहाली वनडे के बाद भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान धोनी को लेकर फैन्स का क्रेज एकबार फिर नजर आया. यहां स्टेडियम में बैठे फैन्स ने एक बार फिर माही के लिए अपनी दीवानगी दिखाई. अपने बेहतरीन हरनफनमौला खेल के दम पर भारत ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है. 

  1. भारत ने पहला टी-20 मैच 93 रनों से जीता 
  2. भारत ने दूसरा टी-20 मैच 88 रनों से जीता 
  3. भारत ने तीसरा टी-20 मैच 5 विकेट से जीता

इस मैच में एक बार फिर धोनी का जलवा देखने को मिला. भारत को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी. उसने 17 के कुल स्कोर लोकेश राहुल (4) का विकेट खो दिया था. वहीं कप्तान रोहित (27) 39 के कुल स्कोर पर दासुन शनका की गेंद पर आउट हो गए थे. युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (30) ने मनीष पांडे (32) के साथ भारतीय पारी को अच्छी तरह आगे बढ़ाया, लेकिन 81 के कुल स्कोर पर वह दुर्भाग्यवश तरीके से रन आउट हो गए. 

धनंजय डी सिल्वा की गेंद को पांडे ने सीधे मारा जो धनंजय के हाथ से टकरा कर दूसरे छोर पर लगे स्टम्प में लगी. इस समय अय्यर दूसरे छोर पर क्रिज से बाहर थे और इसी कारण रन आउट हो गए. हार्दिक पांड्या सिर्फ चार रन ही बना सके. पांडे की पारी का अंत दुशमंथा चामिरा ने एक बेहतरीन इन स्विंग गेंद से 108 के स्कोर पर किया. 

VIDEO: क्रिकेट मैदान पर 'सांता' बने धोनी, साथी खिलाड़ियों ने कुछ ऐसे की मस्ती

यहां से मैच फंसता नजर आ रहा था, लेकिन दिनेश कार्तिक (नाबाद 18) और महेंद्र सिंह धोनी (16) ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए मैच भारत की झोली में डाल दिया. मैच के दौरान चमीरा ने अपने दूसरे स्पैल की पहली गेंद पर पांडे को बोल्ड करके श्रीलंका की उम्मीदों को फिर से जगा दिया, लेकिन इसके बाद धोनी और कार्तिक ने बिना किसी दबाव के रन बटोरे. कार्तिक ने प्रदीप की फुलटास को स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए भेजा जबकि आखिरी ओवर में धोनी ने विजयी चौका लगाया. 

धोनी के जीत का चौका लगाते ही एक बार फिर से वानखेड़े स्टेडियम 'माही... माही...' और 'धोनी... धोनी' के नाम से गूंज उठा. बता दें कि इससे पहले इसी मैदान पर इसी पोजिशन में 2011 में धोनी ने वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ विजयी छक्का लगाकर भारत को विश्व चैंपियन बनाया था. मैच खत्म होने के बाद टीम जब मैदान से ड्रेसिंग रूम की ओर लौटने लगी तो वहां मौजूद फैन्स 'माही... माही...' कहकर चिल्लाने लगे. 

रोहित ने सिर्फ 1 सिक्स जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, गेल रह गए पीछे

इसी दौरान स्टेडियम में बैठे एक दर्शक के हाथ में एक बैनर दिखाई दिया. दरअसल, धोनी के लिए एक फैन अपना पहला इंटरव्यू छोड़कर आ गया था. 

वहीं, स्टेडियम में एक और फैन एक बैनर के साथ नजर आया. इस बैनर पर लिखा था- मैं जब भी अपने कीबोर्ड पर धोनी टाइप करता हूं ऑटो करेक्ट होकर कैप्टन अपने आप ही आ जाता है.

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी धोनी के प्रति उनके फैन्स की यह दीवानगी मैदान, स्टेडियम और मैदान के बाहर भी दिख चुकी है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे में भी एक शख्स सिर्फ धोनी से मिलने के लिए मैदान पर आ गया था. 

fallback

महेंद्र सिंह धोनी का एक प्रशंसक मैदान में आ गया. वह दौड़कर धोनी के पास पहुंच गया. उसने बिना देरी किए धोनी के पैर छुए और उनसे ऑटोग्राफ मांग लिया. हालांकि, इसके बाद सिक्युरिटी गार्ड ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर कर दिया.

fallback

यह पहली बार नहीं है जब धोनी के प्रशंसकों ने इस तरह की हरकतें की हों. इससे पहले भी उनके प्रशंसक उनके साथ आईपीएल और दूसरे मैचों में इस तरह उनके साथ कर चुके हैं.

fallback

ऐसा रहा मैच का रोमांच
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और अपने गेंदबाजों के दम पर उसे निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर ही सीमित कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए हालांकि मेजबान टीम को आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक का इंतजार करना पड़ा. भारत ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए श्रीलंका के जीत के साथ दौरे का अंत करने के सपने को तोड़ दिया. 

Trending news