इस प्लेयर को मौका ना देकर रोहित ने की नाइंसाफी! गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी
Advertisement

इस प्लेयर को मौका ना देकर रोहित ने की नाइंसाफी! गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव को मौका नहीं दिया है. उमेश हमेशा से ही अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. क्रिकेट को एक यहां त्योहार माना जाता है. जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं. तभी से वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन एक प्लेयर पर कप्तान रोहित शर्मा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी की काबिलियत बर्बाद हो रही है. 

  1. खतरे में पड़ा इस खिलाड़ी का करियर 
  2. रोहित शर्मा ने नहीं दिया मौका 
  3. मोहाली में खेला जा रहा है पहला मैच 

बैठे-बैठे इस प्लेयर का हो रहा करियर!

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव को मौका नहीं दिया है. उमेश सूखी पिचें पर बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. फिर भी उन्हें मौका नहीं मिला है. उमेश यादव (Umesh Yadav) की. उमेश हमेशा से ही अपनी लहराती हुई गेंदों के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उमेश ने भारतीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था. उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीतने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा रहे. वहीं, 2015 वर्ल्ड में भी इस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था वह अकेले अपने दम पर भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक ले गए थे, 2015 वर्ल्ड कप में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. उन्होंने 8 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे, लेकिन उसके बाद वह सेलेक्टर्स की आंख में खटकने लगे.

रोहित के कप्तान बनने के बाद थी उम्मीद 

रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि उमेश यादव (Umesh Yadav) टीम इंडिया की वनडे स्क्वाड में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उमेश यादव ने अपना आखिरी वनडे मैच 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उन्हें वर्ल्ड कप 2019 में भी जग नहीं मिली थी. अब उमेश (Umesh Yadav) को हर दौरे से बाहर किया जा रहा है. ऐसे में भारतीय टीम में उनकी वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. अब उनके सुनहरे करियर पर तलवार लटकती हुई नजर आ रही है. 

गोली की रफ्तार से करते हैं गेंदबाजी 

उमेश यादव (Umesh Yadav) अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है. वह बिल्कुल ही विकेट के पास गेंद को फेंकते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. उन्होंने अपनी गेंदों के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में उन्होंने अपनी गेंदों से कहर बरपाया था. आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. उनकी उम्र 34 साल की हो चुकी है और वह आईपीएल (IPL) में 100 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं. 

शानदार रहा है उमेश का करियर 

घातक गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. उनकी जगह टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों ने ले ली है. मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर ने जैसे गेंदबाजों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. उमेश फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं. 

Trending news