IND vs SL: श्रीलंका से कैसे मात खा गई टीम इंडिया, कप्तान धवन ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

India vs Sri Lanka 2nd T20I: भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए. भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए.

IND vs SL: श्रीलंका से कैसे मात खा गई टीम इंडिया, कप्तान धवन ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा
Shikhar Dhawan

नई दिल्ली: श्रीलंका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला बुधवार को खेला जाना था, लेकिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया. भारत ने इस मैच में देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को मौका दिया, जिन्होंने इस मैच से अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू किया है.

धवन ने बताई भारत की हार की वजह 

भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए. भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को कैसे हराया, इसके पीछे की वजह का कप्तान शिखर धवन ने खुलासा किया है. श्रीलंका के हाथों हार के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि टीम इंडिया ने 10-15 रन कम बनाए, जो बड़ा अंतर साबित हुआ. धवन ने मैच के बाद कहा, ‘पिच काफी बदली हुई नजर आ रही थी और गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी. हम जानते थे कि हमारी टीम में एक बल्लेबाज कम है.' 

टीम इंडिया ने 10-15 रन कम बनाए

धवन ने मैच के बाद कहा, ‘हम यह सोचकर उतरे थे कि अपनी पारी को सतर्क होकर तैयार करना होगा, लेकिन हम 10-15 रन कम बना पाए. इससे बड़ा फर्क हो गया. अगर यह संभव हो जाता तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था.’ उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मैच को अंतिम ओवर तक ले जाना भी बड़ी बात रही. धवन ने कहा, ‘मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है. कभी ना हार मानने का रवैया सचमुच कमाल का है. आखिरी ओवर तक इस मैच को ले जाने के लिए टीम को सलाम.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.