INDvsWI: बुमराह-भुवनेश्वर की वापसी, जानिए कब-कहां-कैसे देखें पुणे वन-डे
Advertisement

INDvsWI: बुमराह-भुवनेश्वर की वापसी, जानिए कब-कहां-कैसे देखें पुणे वन-डे

मोहम्मद शमी को बाकी के तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी से यह भी लग रहा है कि उमेश यादव भी बाहर बैठ सकते हैं.

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा वन-डे (फाइल फोटो)

पुणे: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी से मजबूत भारतीय टीम शनिवार (27 अक्टूबर) को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में और मजबूती के साथ उतरेगी. पहले दो मैचों में से गुवाहाटी के पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की और विशाखापत्तनम में दूसरे मैच का नतीजा टाई रहा.

  1. भारत ने गुवाहाटी वन-डे 8 विकेट से जीता था
  2. विंडीज दूसरा वन-डे टाई कराने में कामयाब रहा 
  3. भारत ने टेस्ट सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की थी

दूसरे मैच में गेंदबाजी की दुर्दशा देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवनेश्वर को टीम में शमिल किया है. यह दोनों गेंदबाज खेल के छोटे प्रारूप में अपनी सटीक लाइन लैंथ और कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. भारत ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 321 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज ने भी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इतना ही स्कोर किया था.

जानिए, कब-कहां और कैसे देखें पुणे वन-डे

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वन-डे मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

- मैच रविवार (24 अक्टूबर 2018) को भारतीय समयानुसार दोपहर 01:30 बजे शुरू होगा.

- मैच का लाइव प्रसारण हिंदी के लिए स्टार स्पोर्टस2 (हिंदी)/HD पर देख सकते हैं. 

- मैच का लाइव प्रसारण इंग्लिश के लिए - स्टार स्पोर्टस2/HD पर देख सकते हैं. 

- भारत और वेस्टइंडीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

नंबर 4 अब भी है भारत की परेशानी
बल्लेबाजी में चौथे नंबर की एक समस्या भारत के सामने थी, उसमें इस सीरीज में अंबाती रायडू अभी तक फिट बैठे हैं. हालांकि, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला पिछले दोनों मैचों में रूठा रहा है. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरे फॉर्म में है. धवन के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय है. ऋषभ पंत को अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उनकी प्रतिभा पर किसी को संदेह नहीं है.

fallback

शमी हुए बाहर, बुमराह-भुवी की वापसी
मोहम्मद शमी को बाकी के तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी से यह भी लग रहा है कि उमेश भी बाहर बैठ सकते हैं. स्पिन में रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तिगड़ी का खेलना पक्का सा लग रहा है. पिछले मैच में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से स्पिन को खेला था, उसको देखते हुए कोहली तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी जा सकते हैं. 

fallback

आत्मविश्वास से भरी है वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज की टीम पिछले मैच के प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी होगी, खासकर बल्लेबाजी में. शाई होप और शिमरोन हेटमायेर ने जिस तरह से पिछले मैच में बल्लेबाजी की थी, कप्तान जेसन होल्डर चाहेंगे कि यह दोनों अपनी इस फॉर्म को जारी रखें. 

विंडीज सिर्फ इन दोनों पर ही निर्भर नहीं रह सकती. केरोन पावेल, रोवमैन पावेल और चंद्रपॉल हेमराज को भी अपने बल्ले का सदुपयोग करना होगा. टीम चाहेगी कि अनुभवी खिलाड़ी मार्लन सैमुएल्स भी फॉर्म में वापसी करें. गेंदबाजी में देवेंद्र बिशू और एशले नर्स की जोड़ी की भूमिका अहम रहेगी.

fallback

टीमें : 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, लोकेश राहुल, मनीष पांडे. 

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

ये भी देखे

Trending news