close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDwsWI 2nd ODI: कोहली का शानदार शतक, भारत ने विंडीज को दिया 280 रनों का लक्ष्य

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 279 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

INDwsWI 2nd ODI: कोहली का शानदार शतक, भारत ने विंडीज को दिया 280 रनों का लक्ष्य
कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह 8वां शतक लगाया है. (फोटो: IANS)

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद): दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली (120) के करियर के 42वें शतक की मदद से भारत ने रविवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 280 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 279 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब खराब रही और शिखर धवन (2) पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर चलते बने. इसके बाद कोहली ने रोहित शर्मा (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकाला.

रोहित के आउट होने के बाद ऋषभ पंत (20) भी टीम के कुल 101 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. यहां से कोहली और श्रेयस अय्यर (71) ने चौथे विकेट के लिए 125 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया.

INDvsWI 2nd ODI: विराट कोहली ने जड़ा 42वां शतक, इस रिकॉर्ड में गांगुली को भी पछाड़ा

कोहली टीम के 226 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 125 गेंदों की शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह आठवां शतक है. इसके अलावा बतौर कप्तान उनका यह 20वां शतक है.

कोहली के आउट होने के बाद बारिश के कारण खेल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया. खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो फिर अय्यर कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बन बैठे. उन्होंने 68 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया तथा अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया.

केदार जाधव ने 14 गेदों पर दो चौकों की मदद से 16 और रवींद्र जडेजा ने 16 गेंदों पर चौके के सहारे नाबाद 16 रनों का योगदान दिया. भुवनेश्वर कुमार ने एक और मोहम्मद शमी ने नाबाद तीन रन बनाए.

वेस्टइंडीज की ओर से कार्लोस ब्रैथवेट ने सर्वाधिक तीन और शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज तथा कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया.

(इनपुट-एजेंसी से भी)