close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI, 2nd Test, Day 1: वेस्टइंडीज ने चुनी गेंदबाजी, भारीभरकम खिलाड़ी रखीम का डेब्यू

भारत और विंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का यह दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच है.

 INDvsWI, 2nd Test, Day 1: वेस्टइंडीज ने चुनी गेंदबाजी, भारीभरकम खिलाड़ी रखीम का डेब्यू
दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का यह दूसरा टेस्ट मैच है. (फाइल)

किंग्सटन: वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने यहां सबीना पार्क मैदान में भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के तहत भारत का यह दूसरा टेस्ट मैच है. भारत ने पहले टेस्ट में विंडीज को एकतरफा मात दी थी. मेजबान टीम इस मैच को जीत सीरीज का अंत बराबरी के साथ करना चाहेगी तो वहीं भारत ने अपने विजयी क्रम को बरकरार रख जीत के साथ स्वदेश लौटने की ख्वाहिश में है.

विंडीज ने इस मैच में भारी भरकम कद काठी के लिए मशहूर रखीम कार्नोवॉल का पदार्पण का मौका दिया है. वहीं जहार हैमिल्टन को भी मौका मिला है. शाई होप और मिग्युएल कमिंस को बाहर जाना पड़ा है. भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

INDvsWI: 6 फीट लंबा और 140 Kg वजनी है ये क्रिकेटर, टेस्ट में भारतीय टीम करेगी सामना

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 71 साल में 97 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इनमें से विंडीज ने 30 और भारत ने 21 मैच जीते हैं. बाकी 46 मैच ड्रॉ रहे हैं. ओवरऑल रिकॉर्ड में कैरीबियाई टीम का पलड़ा भारी है. दूसरी ओर, भारतीय टीम वेस्टइंडीज से 17 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है.

प्लेइंग इलेवन:-

भारत: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कैप्टन), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शमर ब्रूक्स, डेरेन ब्रावो, रोस्टन चेस, शिम्रोन हेटिमर, जेसन होल्डर (कैप्टन), जहर हैमिल्टन (डब्ल्यूके), रहमकेम कॉर्नवाल, केमर रोच, शैनन गेब्रियल