close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दूसरा टेस्ट आज से, मैच ड्रॉ हुआ तब भी विंडीज से लगातार आठवीं सीरीज जीत लेगा भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शाम 8 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. 

दूसरा टेस्ट आज से, मैच ड्रॉ हुआ तब भी विंडीज से लगातार आठवीं सीरीज जीत लेगा भारत

नई दिल्ली: विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) शुक्रवार (30 अगस्त) को अपना अजेय अभियान आगे बढ़ाने उतरेगी. दोनों टीमें शुक्रवार से दो मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलेंगी. भारत पहला मैच जीत चुका है. यानी, अगर वह दूसरा टेस्ट सिर्फ ड्रॉ करा ले तब भी सीरीज अपने नाम कर लेगा. दूसरी ओर वेस्टइंडीज (West Indies) को सीरीज में बराबरी करने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. यह मैच शाम 8 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. 

भारतीय टीम (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 साल में लगातार सात सीरीज जीत चुकी है. अब अगर वह किंग्सटन में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है तो सीरीज 2-0 से जीत लेगी. अगर वह मैच ड्रॉ खेलती है तो सीरीज 1-0 से जीतेगी. यानी भारत के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार आठवीं टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. 

यह भी पढ़ें: US Open: फेडरर की अजीब मुश्किल, खिताब जीतना है तो तोड़ना होगा 107 साल पुराना रिकॉर्ड

यह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत दोनों टीमों का दूसरा मैच भी होगा. भारत अगर मैच जीतता है तो वह चैंपियनशिप में 120 अंक के साथ टॉप पर पहुंच जाएगा. भारत के अभी चैंपियनशिप में एक जीत से 60 अंक हैं. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के भी इतने ही अंक हैं. इस तरह तीनों टीमों संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 32-32 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

ICC

भारत इन 17 साल में वेस्टइंडीज से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. दोनों देशों के बीच 71 साल में कुल 97 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इनमें से विंडीज ने 30 और भारत ने 21 मैच जीते हैं. बाकी 46 मैच ड्रॉ खत्म हुए हैं.