INDvsWI: वेस्टइंडीज को फिर पड़ी ‘संन्यास’ ले चुके गेल की जरूरत, पर मिला टका सा जवाब

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह दिसंबर से क्रिकेट सीरीज होनी है. दोनों टीमें 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेंगी. 

INDvsWI: वेस्टइंडीज को फिर पड़ी ‘संन्यास’ ले चुके गेल की जरूरत, पर मिला टका सा जवाब
वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 301वनडे, 103 टेस्ट और 58 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. (फोटो: Reuters)

बारबाडोस: अफगानिस्तान से टी20 सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज (West Indies) की क्रिकेट टीम में भारी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम की मजबूती के लिए संन्यास ले चुके खिलाड़ियों की ओर भी आशा भरी निगाहों से देख रहा है. यह दावा क्रिस गेल (Chris Gayle) ने किया है, जो इसी साल अगस्त में अपना विदाई मैच खेल चुके हैं. वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों भारत दौरे पर है. वह अभी अफगानिस्तान से टेस्ट मैच खेल रही है. टेस्ट मैच के बाद वह भारतीय टीम (Team India) से टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. 

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच छह दिसंबर से क्रिकेट सीरीज होनी है. भारत ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. वेस्टइंडीज को टीम की घोषणा करनी है. क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान संन्यास लेने वाले क्रिस गेल ने दावा किया है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनसे संपर्क किया था. बोर्ड चाहता था कि गेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलें. लेकिन उन्होंने बोर्ड को टका सा जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: क्रिस गेल ने संन्यास को लेकर फिर मारी पलटी, अब कही यह बात...

आईसीसी की वेबसाइट के मुताबिक क्रिस ने कहा, ‘वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने मुझसे बात की थी. वे चाहते थे कि मैं वनडे मैचों में खेलूं. उनका मानना था कि इससे युवा खिलाड़ियों को फायदा होगा. लेकिन मैंने खेलने से इंकार कर दिया है. मैं अब इस साल आराम करना चाहता हूं.’

 

40 साल के क्रिस गेल ने कहा, ‘मैं अब अपनी बैटरी रीचार्ज करना चाहता हूं. साथ ही, आगे की जिंदगी के बारे में ध्यान देना चाहता हूं. मैं अब अपने आसपास के लोगों को भी समय देना चाहता हूं. उनके साथ वक्त बिताना चाहता हूं. मैं एनालिसिस करना चाहता हूं. आप कभी भी सीखना बंद नहीं करते. अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं और कितने दिन खेलूंगा. 2020 अब ज्यादा दूर नहीं है. मैं अगले दो महीने आराम करने के बाद फिर मैदान पर लौटूंगा.’

यह भी पढ़ें: Lucknow Test: 140 किलो के कॉर्नवॉल का दबाव नहीं झेल सका अफगानिस्तान, हालत बिगड़ी 

बता दें कि क्रिस गेल ने इस साल दो बार संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने पहले वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कहा कि वे इस टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. फिर वर्ल्ड कप खेलने के दौरान कहा कि वे भारत के साथ सीरीज खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. गेल ने भारत के साथ अगस्त में मैच खेला. हालांकि, अपने विदाई मैच के बाद उन्होंने यह कहकर खेलने का विकल्प खुला रखा था कि उन्होंने कभी यह नहीं कहा कि वे संन्यास ले रहे हैं.