ये तूफानी ऑलराउंडर पहली बार टीम इंडिया में शामिल, हार्दिक पांड्या के भाई के साथ हुई थी गाली-गलौज
Advertisement

ये तूफानी ऑलराउंडर पहली बार टीम इंडिया में शामिल, हार्दिक पांड्या के भाई के साथ हुई थी गाली-गलौज

वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है.

Team India

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम इंडिया में पहली बार विस्फोटक ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को खेलने का मौका मिला है.

ये तूफानी ऑलराउंडर पहली बार टीम इंडिया में शामिल

दीपक हुड्डा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की खोज हैं. दीपक हुड्डा ने IPL में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. दीपक हुड्डा नंबर 4 से लेकर नंबर 7 तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. दीपक हुड्डा बड़े-बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं. दीपक हुड्डा बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. दीपक हुड्डा बेहतरीन फील्डर भी हैं. दीपक हुड्डा की फिटनेस भी कमाल है. 

बता दें कि श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव इस वक्त मिडिल ऑर्डर में जगह पक्की करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. ऐसे में दीपक हुड्डा के आने से इन खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव जरूर रहेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे.

हार्दिक पांड्या के भाई के साथ हुई थी गाली-गलौज

बड़ौदा के लिए खेलने वाले दीपक हुड्डा ने साल 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले टीम से हटने का फैसला किया था. दीपक हुड्डा ने आरोप लगाया था कि बड़ौदा टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने उन्हें गाली दी थी. दीपक हुड्डा ने आरोप लगाया था कि क्रुणाल पंड्या ने उन्हें करियर खत्म करने तक की धमकी दी थी. इसके बाद दीपक हुड्डा ने बड़ौदा से नाता तोड़ दिया और राजस्थान चले गए. दीपक हुड्डा ने आरोप लगाया था कि इस समय मैं निराश, उदास और दबाव में हूं. मेरी टीम के कप्‍तान क्रुणाल पंड्या टीम के साथी खिलाड़ियों और अन्‍य राज्‍य की टीमों के सामने मेरे लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल. 

Trending news