close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI 2nd Test: वेस्टइंडीज के कप्तान ने भारत को चेताया, कहा- हमारा पेस अटैक बेहतरीन...

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज (शुक्रवार/30 अगस्त) से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. 

INDvsWI 2nd Test: वेस्टइंडीज के कप्तान ने भारत को चेताया, कहा- हमारा पेस अटैक बेहतरीन...
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को हाल ही में टीम का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है. (फोटो: IANS)

किंग्सटन (जमैका): वेस्टइंडीज की टीम भारत से मौजूदा सीरीज (India vs West Indies) में एक भी मैच नहीं जीत पाई है. उसे टी20 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. वह पहला टेस्ट मैच भी हार चुकी है. अब दोनों टीमों के बीच मौजूदा सीरीज में सिर्फ एक टेस्ट मैच बाकी है. यह मैच आज (शुक्रवार/30 अगस्त) से खेला जाना है. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर लगातार हार के बावजूद टीम का मनोबल ऊंचा रखने की कोशिश कर रहे हैं. होल्डर ने इसी क्रम में भारत को चेताते हुए कहा कि तेज गेंदबाजी उनकी बड़ी ताकत है. 

जेसन होल्डर ने कहा, ‘पेस अटैक हमारी सबसे बड़ी ताकत है. हमारी रीढ़ की हड्डी है. अच्छी बात यह है कि हमारे तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर भी रहे हैं. केमार रोच और शैनन गैब्रियल ने पिछले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की. मैं भी उन्हें ठीक-ठाक सपोर्ट कर रहा हूं. हमने पिछले कई मैच तेज गेंदबाजों की बदौलत जीते हैं. उम्मीद है कि अगले मैच में ही हम 20 विकेट लेकर अपनी टीम का काम आसान करेंगे. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया में नहीं चुने गए धोनी अमेरिका में खेल रहे हैं गोल्फ

वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरी थी. कप्तान होल्डर ने संकेत दिए कि वे दूसरे टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाजी का कॉम्बिनेशन यही रख सकते हैं. पहले मैच में पांच विकेट लेने वाले केमार रोच और चार विकेट लेने वाले शैनन गैब्रियल का कप्तान होल्डर के साथ खेलना तय है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर कीमो पॉल जगह बना सकते हैं. 

 

जेसन होल्डर ने टीम की बैटिंग में सुधार की जरूरत बताई. उन्होंने कहा, ‘पहले मैच में हपने खराब प्रदर्शन किया. उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज सबक लेंगे और दूसरे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’  भारत ने पहला टेस्ट मैच 318 रन से जीता था. दूसरे मैच में भी टीम बिना बदलाव के उतर सकती है.