INDvsWI: उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे ऋषभ पंत, विंडीज में इशांत से भी कम रन बना पाए

भारतीय टीम टी20, वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने के करीब है. उसने विंडीज को दूसरे टेस्ट में 468 रन का लक्ष्य दिया है. 

INDvsWI: उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे ऋषभ पंत, विंडीज में इशांत से भी कम रन बना पाए
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत का सर्वोच्च स्कोर 27 रहा. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दूसरे टेस्ट मैच में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. भारत ने मेजबान टीम को जीत के लिए 468 रन का कठिन लक्ष्य दिया है. विंडीज इसके जवाब में 48 रन पर ही दो विकेट गंवा चुका है. वह अब भी जीत से 423 रन दूर है, जबकि भारत को महज 8 विकेट चाहिए. अब भारत की जीत औपचारिकता बस लग रही है. भारत ने सीरीज का पहला मैच भी जीता था. इस तरह पूरी संभावना है कि वह सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करेगा. 

भारतीय टीम टी20, वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने के करीब है. यह तो रही टीम इंडिया की बात, जिसने ओवरऑल शानदार प्रदर्शन किया. खिलाड़ियों की बात करें तो हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बेहतरीन बैटिंग की. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) छाए रहे. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जो अपने कमजोर प्रदर्शन के कारण इस सीरीज को भूलना चाहेंगे. इनमें पहला नाम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का है. 

यह भी देखें: VIDEO: कप्तान कोहली से इंटरव्यू में बोले बुमराह- मैं आपका अहसानमंद हूं...

एमएस धोनी के वारिस माने जा रहे ऋषभ पंत विंडीज के खिलाफ दो मैचों की तीन पारियों में महज 58 रन बना सके. उनका सर्वोच्च स्कोर 27 रहा. पंत के अलावा चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन भी कमजोर रहा. वे दो टेस्ट की चार पारियों में सिर्फ 40 रन बना सके. संयोग से उनका सर्वोच्च स्कोर भी 27 ही रहा. 

इशांत शर्मा ने की शतकीय साझेदारी 
भारतीय क्रिकेटप्रेमी अक्सर यह शिकायत करते हैं कि टीम इंडिया का निचलाक्रम बैटिंग में ज्यादा योगदान नहीं करता. ऐसे क्रिकेटप्रेमियों ने अगर इशांत शर्मा की बैटिंग देखी होगी तो जरूर प्रसन्न हुए होंगे. इशांत शर्मा ने इस सीरीज में दो पारियों में बैटिंग की और कुल 76 रन बनाए. उनका सर्वोच्च स्कोर 57 रहा. इशांत ने पहले मैच में 19 रन बनाए और रवींद्र जडेजा के साथ 60 रन की अहम साझेदारी की. उन्होंने दूसरे मैच में 57 रन बनाए और हनुमा विहारी के साथ 112 रन की साझेदारी की. 

हनुमा विहारी रहे टॉप स्कोरर 
दो मैचों की इस सीरीज में सबसे अधिक रन हनुमा विहारी ने बनाए. उन्होंने दो मैच की तीन पारियों में 289 रन बनाए. इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे ने एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 271 रन बनाए. विराट कोहली 136 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इन तीनों के अलावा सिर्फ केएल राहुल ही 100 का आंकड़ा छू पाए. उन्होंने चार पारियों में 101 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज दूसरे टेस्ट की पहली पारी तक अर्धशतक भी नहीं बना सका है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.