टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी असंभव, जल्द ले सकता है संन्यास!

एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया. ऐसा लगता है कि ये खिलाड़ी भी संन्यास लेने के लिए मजबूत हो जाएगा. ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने का हकदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को पूछा तक नहीं.

Team India

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे.

  1. इस खिलाड़ी की वापसी असंभव
  2. जल्द ले सकता है संन्यास!
  3. लगातार हो रही नाइंसाफी

इस खिलाड़ी की वापसी असंभव

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए वैसे तो सेलेक्टर्स ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, लेकिन 1 खिलाड़ी ऐसा भी हैं, जिसके साथ सेलेक्टर्स ने सौतेला बर्ताव किया है. इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जाना कई सवाल भी खड़े करता है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने का हकदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को पूछा तक नहीं.

जल्द ले सकता है संन्यास!

संजू सैमसन विकेटकीपिंग के साथ-साथ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया. वहीं, सैमसन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया. ऐसा लगता है कि ये खिलाड़ी भी संन्यास लेने के लिए मजबूत हो जाएगा. सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 किसी भी टीम में मौका नहीं मिला. आखिरी बार संजू सैमसन को जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर जाने का मौका मिला था. उस दौरे पर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच थे.

लगातार हो रही नाइंसाफी

संजू सैमसन इसके बाद से ही टीम से लगातार बाहर हैं. इस तरह लगातार संजू सैमसन को टीम से बाहर रखना और एक-दो मैच में उतारकर उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद करना, कहीं ना कहीं इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी है. इस फैसले से प्लेयर्स का भी काफी नुकसान हो रहा है. शायद ये बड़ी वजह है कि अक्सर सैमसन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्लॉप हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें इंटरनेशनल टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता.

Trending news