वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, महीनों बाद टीम इंडिया में होगी इस घातक खिलाड़ी की वापसी
Advertisement

वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, महीनों बाद टीम इंडिया में होगी इस घातक खिलाड़ी की वापसी

IND vs WI: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज से ‘आराम’ मांगा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)  के सूत्रों ने इस जानकारी को साझा करते हुए बताया कि इस सीरीज के लिए 11 जुलाई को टीम की घोषणा हो सकती है. 

वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली, महीनों बाद टीम इंडिया में होगी इस घातक खिलाड़ी की वापसी

IND vs WI: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज से ‘आराम’ मांगा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)  के सूत्रों ने इस जानकारी को साझा करते हुए बताया कि इस सीरीज के लिए 11 जुलाई को टीम की घोषणा हो सकती है. भारतीय टीम 11 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 मैच खेलेगी. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और कप्तान रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से आराम देना टीम प्रबंधन का फैसला था.’

वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली

पांच मैचों की टी20 सीरीज 29 जुलाई से त्रिनिदाद के तरौबा में शुरू होगी और उसके बाद  एक और दो अगस्त को सेंट किट्स में मैच खेले जाएंगे.  सीरीज छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा में लगातार दो मैचों के साथ संपन्न होगी. सूत्र ने कहा, ‘टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज अन्य सभी खिलाड़ी खेल रहे होंगे. कोहली ने खुद विश्राम मांगा है.  उन्होंने सूचित किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के बाद सभी सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.’

महीनों बाद टीम इंडिया में होगी इस घातक खिलाड़ी की वापसी 

समझा जाता है कि सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘टी20 विश्व कप के लिए अश्विन टीम प्रबंधन की योजना का हिस्सा है और वह वेस्टइंडीज में टी 20 सीरीज खेलेंगे. हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर अभी खेलने के लिए फिट नहीं है और जब तक वह फिट होंगे तब काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलेंगे.

भारत को एशिया कप में खेलना है

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को एशिया कप (27 अगस्त) में खेलना है, जो टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा. इन दोनों के बीच भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर संक्षिप्त टी20 सीरीज में भाग लेना है. चोटिल लोकेश राहुल अगर फिट हुए तो इस दौरे पर वह टीम की अगुवाई करेंगे. इस दौरे पर भी युवा खिलाड़ियों की टीम जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news