close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित की, सेलमान की वापसी

टी20 सीरीज के पहले दो मैच में सेंट लूसिया में खेले जाएंगे. बाकी तीन मैच क्रमश: गयाना में खेले जाएंगे. 

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित की, सेलमान की वापसी
वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम. (फोटो: IANS)

सेंट जोंस (एंटीगा): वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी है. मेजबान टीम की कप्तानी स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) करेंगी. अनीसा मोहम्मद (Anisa Mohammed) टीम की उप कप्तान होंगी. शकेरा सेलमान (Shakera Selman) की भी टीम में वापसी हुई है. सीरीज की शुरुआत नौ नवंबर को होगी. 

वेस्टइंडीज महिला टीम की चयनकर्ता एन ब्राउन-जॉन ने कहा, ‘वनडे सीरीज के बाद टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. उम्मीद है कि चिनेल हेनरी फिट होंगी. वे चोट के कारण पहले वनडे के बाद नहीं खेल पाई थीं.’ दोनों टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से जीती है. 

यह भी पढ़ें: भारत दौरे पर है वेस्टइंडीज की टीम, पर टीम इंडिया से एक महीने रहेगी दूर, जानें क्यों

एन ब्राउन-जॉन ने कहा, ‘सेलमान से टीम में अनुभव बढ़ेगा और गेंदबाजी बेहतर होगी. टीम ने टी20 में हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन किया है और यह सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर बहुत अहम है.’

सीरीज के पहले दो मैच में नौ और दस नवंबर को सेंट लूसिया में खेले जाएंगे. बाकी तीन मैच क्रमश: 14, 17 और 20 नंवबर को गयाना में खेले जाएंगे. 

टीम: स्टेफनी टेलर (कप्तान), अनीसा मोहम्मद (उप-कप्तान), आलियाह एलीने, अफी फ्लेचर, शकेरा सेलमान, हेले मैथ्यूज, शेडियन नेशन, शिनेल हेनरी, स्टैसी-एन किंग, किशोना नाइट, नताशा मैकलीन, शबिका गजनबी, शम्मा कैम्पबेल, शेनेटा ग्रिमंड.