close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अर्जुन अवॉर्ड लेने दिल्ली नहीं आ सके रवींद्र जडेजा, वेस्टइंडीज से भेजा भावुक संदेश

 रवींद्र जडेजा से पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों को यह पुरस्कार मिल चुका है. 

VIDEO: अर्जुन अवॉर्ड लेने दिल्ली नहीं आ सके रवींद्र जडेजा, वेस्टइंडीज से भेजा भावुक संदेश
रवींद्र जडेजा वेस्टइंडीज में होने के कारण अर्जुन अवॉर्ड के लिए आयोजित समारोह में शामिल नहीं हो सके. (फोटो: ANI)

किंग्सटन: भारतीय क्रिकेट टीम के के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) जीतने के बाद कहा कि वे हमेशा दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए मैच जीतना चाहेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें जडेजा ने कहा, ‘मैं सबसे पहले मुझे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगा. मैं पुरस्कार के सभी विजेताओं को भी बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने अपने क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है.’

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कहा, ‘जब भी मैं भारत के लिए खेलूंगा, अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा. हमेशा टीम के लिए मैच जीतने और देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करूंगा.’ जडेजा फिलहाल, भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज का दौरा ( India vs West Indies) कर रहे हैं, जिसके कारण वे राष्ट्रपति भवन में गुरुवार को पुरस्कार लेने नहीं जा पाए. इससे पहले, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों को यह पुरस्कार मिल चुका है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI 2nd Test: वेस्टइंडीज के कप्तान ने भारत को चेताया, कहा- हमारा पेस अटैक बेहतरीन

रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक बनाया था. उन्होंने मैच में दो विकेट भी झटके थे. रवींद्र जडेजा टेस्ट में ऑलराउंडर की आईसीसी रैंकिंग में फिलहाल चौथे पायदान पर काबिज हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स दूसरे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे नंबर पर हैं. 
 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार (30) अगस्त से खेला जाना है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में विंडीज को 318 रन से हराया था. अगर वह दूसरा टेस्ट जीत लेता है तो सीरीज में क्लीन स्वीप कर लेगा. अगर वह ऐसा करता है तो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगा.