Breaking News
  • जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, सीएम अशोक गहलोत मौजूद

दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़ी 15 साल की शेफाली की पारी, भारत ने मैच के साथ सीरीज भी जीती

India Women vs South Africa Women: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को चौथे टी20 मैच में 51 रन से हराया.

दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़ी 15 साल की शेफाली की पारी, भारत ने मैच के साथ सीरीज भी जीती
भारतीय महिला क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मेजबान भारत की महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India Women vs South Africa Women) शानदार प्रदर्शन करते हुए टी20 सीरीज जीत ली है. भारतीय टीम ने मंगलवार को सीरीज का निर्णायक चौथा टी20 मैच जीता. उसने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 51 रन से हराया. भारत की इस जीत में 15 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का सबसे बड़ा योगदान रहा. उन्होंने 33 गेंद पर 46 रन बनाए. वे मैच की टॉप स्कोरर रहीं. भारत ने सीरीज का पहला मैच 11 रन से जीता था. सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच चौथा टी20 मैच सूरत में खेला गया. बारिश के कारण इस मैच के तीन-तीन ओवर घटा दिए गए. भारत ने निर्धारित 17 ओवर में चार विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया. दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय स्कोर के जवाब में सात विकेट पर 89 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 51 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली. सीरीज का पांचवां मैच सूरत में ही चार अक्टूबर को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सचिन, द्रविड़ और सहवाग के ‘एलीट क्लब’ में शामिल होंगे कोहली, जानें क्या है शर्त

भारत की ओर से मैच में सबसे अधिक रन शेफाली शर्मा ने बनाए. उन्होंने 46 रन की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के भी जमाए. उन्होंने अपनी सीनियर ओपनर स्मृति मंधाना (13) के साथ सात ओवर में 52 रन की साझेदारी की. 15 साल की शेफाली का यह करियर का सिर्फ दूसरा इंटरनेशनल मैच था. 

यह भी पढ़ें: Athletics: मां बनने के 10 महीने बाद इस महिला एथलीट ने तोड़ा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड

भारत के लिए जेमिमाह रोड्रिगेज ने भी 22 गेंद पर 33 रन की बेहतरीन पारी खेली. ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 16 गेंद पर 20 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नौ गेंद पर 16 रन बनाए. पूजा वस्त्रकार पांच रन बनाकर नाबाद रहीं. 

गेंदबाजों में भारत के लिए पूनम यादव और राधा यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. पूनम ने तीन और राधा ने दो विकेट लिए. यह इनकी गेंदबाजी का ही कमाल था कि दक्षिण अफ्रीका की एक भी बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. 

(इनपुट: एजेंसी)