close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड के इस स्पिनर ने पकड़ ली है विराट सेना की कमजोर नस

ईश सोढ़ी ने बेहतरीन लैंग्थ से गेंदबाजी की जिससे भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किलात पेश आई.

न्यूजीलैंड के इस स्पिनर ने पकड़ ली है विराट सेना की कमजोर नस
सोढ़ी ने पहले टी20 मैच में 25 रन देकर दो और 25 रन देकर एक विकेट लिया.

तिरुवनंतपुरम: न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिशेल सेंटनर ने सोमवार को कहा कि भारत के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में सही लैंग्थ से गेंदबाजी करने का न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी को फायदा मिल रहा है. सोढ़ी ने पहले टी20 मैच में 25 रन देकर दो और 25 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने कहा, ‘‘लैंग्थ बहुत अहम होती है. ईश ने बेहतरीन लैंग्थ से गेंदबाजी की जिससे भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किलात पेश आई. मैने भी ऐसा ही करने की कोशिश की. अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने दिल्ली में उम्दा गेंदबाजी की थी. पिछले मैच में वे बदकिस्मत रहे.’’

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के खिलाफ अपने रिकॉर्ड के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वह स्पिन और सीम गेंदबाजी को बखूबी खेलते हैं. मैने शुरुआत में कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं किया और उन्हें भांपने की पूरी कोशिश की.’’ बड़े मैचों में न्यूजीलैंड के चूकने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘हम हर मैच को अगले मैच की तरह लेते हैं. दो मैच गंवाने से अच्छा है कि बराबरी की. हम काफी रोमांचित हैं.’’ यह पूछने पर कि कीवी टीम के पास यहां सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है, सेंटनेर ने कहा कि वे पूरी कोशिश करेंगे लेकिन भारतीय टीम भी वापसी करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘भारत अपनी सरजमीं पर लगातार अच्छा खेल रहा है. उसे हराना मुश्किल है. हम सीरीज को निर्णायक मैच तक ले गए हैं और दोनों टीमें कल जीतने के इरादे से ही उतरेंगी." 

सीरीज जीतने के इरादे से भिड़ेगा भारत
उधर, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. भारत जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा जिसमें महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर सभी की नजरें टिकी होंगी. इस बीच मौसम इस मैच में खलल डाल सकता है. शहर में लगभग तीन दशक (29 साल) बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है और यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि धोनी को सबसे छोटे फॉर्मेट में बदलने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. 

गौरतलब है कि भारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया था लेकिन दूसरे मैच में टीम को 40 रन से हार का सामना करना पड़ा जहां कोलिन मुनरो ने मेजबान टीम के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करते हुए शतक जड़ा. बल्लेबाजी में कोहली ने 42 गेंद में 65 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. क्षेत्ररक्षक भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए.