INDvsENG : इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने भारतीय गेंदबाजों पर लगाए आरोप
Advertisement

INDvsENG : इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने भारतीय गेंदबाजों पर लगाए आरोप

विली ने कुलदीप यादव के संदर्भ में कहा कि वह जोस बटलर को गेंद करते हुए बार बार रुक जाते थे. इस बात से नाराज विली की भुवनेश्वर कुमार से बहस भी हुई थी.

डेविड विली ने भारत की गेंदबाजी रणनीति की आलोचना की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत का बहुप्रतीक्षित इंग्लैंड दौरा ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में जोश के साथ शुरु हो चुका है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया और कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए, लेकिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली ने भारतीय टीम पर यह आरोप लगाया है कि टीम इंडिया क्रिकेट को स्पोर्ट्स स्प्रिट के साथ नहीं खेल रही है. यह आरोप पहले टी-20 में भारतीय गेंदबाजों द्वारा लगातार गेंदों को पुल्ड किए जाने पर लगाया गया है. 

  1. भारत ने पहला टी-20 मैच 8 विकेट से जीता 
  2. भारत दूसरा टी-20 मैच 5 विकेट से हारा 
  3. टी-20 1-1 से बराबर चल रही है

विली ने कुलदीप यादव के संदर्भ में कहा कि वह जोस बटलर को गेंद करते हुए बार बार रुक जाते थे. इस बात से नाराज विली की भुवनेश्वर कुमार से बहस भी हुई थी. जब इंग्लैंड की पारी के अंतिम ओवर में भुवनेश्वर कुमार क्रीज तक आने के बाद वापस लौट गए थे.

विली ने बताया, मुझे इस बात का अंदाजा था. मुझे लग रहा था कि भुवनेश्वर यह देखना चाहते थे कि मैं गेंद को किस तरह खेलना चाहता हूं. टीम इंडिया के गेंदबाज लगातार यही कर रहे थे. मुझे नहीं मालूम इसके लिए क्या नियम हैं. लेकिन मुझे यह अच्छा नहीं लगा. मुझे लगता है कि खेल की आत्म के साथ न्याय करने के लिए ऐसा नहीं होना चाहिए. इस हरकत पर टिप्पणी करना मेरी जिम्मेदारी है.

विली ने कहा कि टीम इंडिया में कुछ आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन यह सब गेम का हिस्सा है. पहले टी-20 में इंग्लैंड कुलदीप यादव की गेंदों के सामने संघर्ष करता दिखाई दिया था. यादव ने 4 ओवरों में महज 24 रन देकर इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. इसी मैच में केएल राहुल ने 54 गेंदों पर 101 नाबाद पारी खेली थी. तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया था. लेकिन दूसरे टी-20 में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है.

बता दें कि एलेक्स हेल्स (नाबाद 58) की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.  भारत द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

ये भी देखे

Trending news