सचिन-गांगुली ही नहीं इन भारतीय क्रिकेटर्स की भी दोस्ती है कमाल, जानिए डिटेल

क्रिकेट एक टीम गेम हैं जहां खिलाड़ियों के बीच कॉम्बिनेशन की अहमियत काफी ज्यादा होती है, लेकिन कई बार दो खिलाड़ी की जोड़ी मैदान में ही नहीं बल्कि आउट ऑफ फील्ड भी मशहूर हुई है.

सचिन-गांगुली ही नहीं इन भारतीय क्रिकेटर्स की भी दोस्ती है कमाल, जानिए डिटेल

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में दो खिलाड़ी एक दूसरे के प्रतिद्वंदी होते हैं, लेकिन खेल में कई खिलाड़ी आपसी स्पर्धा भूल कर एक दूसरे के गहरे दोस्त भी बन जाते हैं. ऐसे ही टीम इंडिया में भी खिलाड़ियों के बीच गहरी दोस्ती देखी जा सकती है, जो सिर्फ मैदान तक ही सीमित नहीं रहती बल्कि मैदान के बाहर और निजी जिंदगी में भी कायम रहती है. आज की इस स्टोरी में हम आपको टीम इंडिया के कुछ ऐसे ही दोस्तों के बारे में बताएंगे, जिनकी दोस्ती आज की नहीं सालों पुरानी है.

यह भी पढ़ें- जब पाकिस्तान के सईद अनवर ने वनडे में खेली तूफानी पारी, पर सचिन की चाल में फंस गए

हार्दिक पंड्या-केएल राहुल

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं कॉन्ट्रोवर्सी के सरदार यानि हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की दोस्ती के बारे में. दोनों कई सालों से एक-दूसरे के साथ दोस्ती का रिश्ता निभा रहे हैं. आज दोनों की दोस्ती की मिसाल दी जाती है, ये दोस्ती सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी लोगों को खूब दिखाई देती है. हार्दिक और केएल की स्पेशल बॉन्डिंग को लोगों ने करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में भी खूब पसंद या यूं कहें नापसंद किया था.

विराट कोहली-शिखर धवन

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं. विराट की तरह ही शिखर का नेचर भी काफी मस्त मौला है इसीलिए दोनों की आपस में खूब पटती है. वहीं विराट और शिखर की बॉन्डिंग का दूसरा बड़ा कारण है कि दोनों ही दिल्ली के छोरे हैं और दिल्ली वाले होने के नाते दोनों एक-दूसरे को बेहतर समझते हैं. 

वीरेन्द्र सहवाग-गौतम गंभीर

टीम इंडिया के दो पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने हमेशा ही अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. वैसे तो वीरेंद्र सहवाग की अपनी टीम में हर खिलाड़ी से खूब पटती थी लेकिन गौतम के साथ उनकी दोस्ती कुछ खास हुआ करती थी. दोनों ने टीम इंडिया के लिए लंबे वक्त तक ओपनिंग की है. एक साथ मैदान पर जोड़ी जमाने से लेकर असल जिंदगी में दोस्ती निभाने तक दोनों ने हर वक्त एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताया. इतना ही नहीं वीरेंद्र और गौतम को लोगों ने जय-वीरू की जोड़ी कहना भी शुरू कर दिया था. आज दोनों ही क्रिकेट के मैदान पर साथ नहीं दिखाई देते लेकिन असल जिंदगी में आज भी दोनों पक्के दोस्त हैं.

महेन्द्र सिंह धोनी-सुरेश रैना

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी उर्फ कैप्टन कूल हमेशा ही अपने शांत स्वभाव के लिए जाने-जाते रहे हैं, वो टीम के हर खिलाड़ी के साथ अच्छा रिश्ता रखते हैं. लेकिन धोनी सबसे ज्यादा सुरेश रैना के करीब हैं. दोनों की शानदार बॉन्डिंग मैदान पर और मैदान के बाहर साफ नजर आती है. दोनों अक्सर मैदान पर एक-दूसरे के साथ मस्ती करते हुए दिख ही जाते हैं.

सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कई सालों तक एक साथ अपनी टीम का नाम रोशन किया और तभी से दोनों की दोस्ती बरकरार है. सौरव और सचिन सालों तक टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रहे. हालांकि अब दोनों के फैंस उन्हें मैदान पर बल्ला घुमाते हुए नहीं देख पाते लेकिन सचिन और सौरव आज भी एक-दूसरे से मिलने का कोई मौका नहीं छोड़ते.