Breaking News
  • महाराष्‍ट्र और गुजरात में निसर्ग तूफान को लेकर अलर्ट
  • मुंबई: अलीबाग में आज दोपहर 2:30 बजे टकरा सकता है निसर्ग तूफान
  • पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र और गुजरात के मुख्‍यमंत्रियों से बात की
  • गोवा में निसर्ग तूफान का असर, पणजी में भारी बारिश

टीम इंडिया के वो सितारे जिन्होंने की अरेंज मैरिज, आज शादीशुदा जिंदगी में हैं बेहद खुशहाल

टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने लव मैरिज को तरजीह दी है, लेकिन कई ऐसे भी क्रिकेटर हैं जिनके रिश्ते उनके घरवालों ने ही तय किए हैं.

टीम इंडिया के वो सितारे जिन्होंने की अरेंज मैरिज, आज शादीशुदा जिंदगी में हैं बेहद खुशहाल
नताशा जैन और गौतम गंभीर (फोटो-PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पूरी दुनिया में मशहूर है. वहीं ये खिलाड़ी जितने क्रिकेट की दुनिया में अपने खेल में होनहार हैं, उतने ही वो अपनी शादीशुदा जिन्दगी में खुशहाल हैं. इन खिलाड़ियों की निजी जिन्दगी भी उतनी ही खुशहाल है जितना शानदार उनका खेल है. तो चलिए आज की इस स्टोरी में हम आपको इंडियन क्रिकेट टीम के उन धुरंधरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अरेंज मैरिज की.

गौतम गंभीर

अरेंज मैरिज की बात हो और गौतम गंभीर का जिक्र ना हो ये कैसे हो सकता है भला. भारतीय टीम के पूर्व लेफ्ट हैंड बैट्समैन गौतम गंभीर क्रिकेट के मैदान में जितना अच्छा प्रदर्शन करते थे, उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ में खुशहाल हैं. गौतम गंभीर ने दिल्ली की नताशा जैन को अपना जीवन साथी चुना है. दोनों ने 2011 में शादी की थी. नताशा एक अमीर बिजनेसमैन की बेटी हैं. गौतम और नताशा के पिता अच्छे दोस्त हैं. नताशा और गौतम का परिवार 30 सालों से एक दूसरे को जानता है, लेकिन दोनों ने कभी भी एक दूसरे से शादी के बारे में नहीं सोचा था. लेकिन गौतम और नताशा के पिता दोनों की शादी की इच्छा रखते थे. फिर क्या था, पहले तो दोनों में दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे गौतम और नताशा को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा, फिर कहीं 2-3 साल बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय किया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Natasha Gambhir (@natashagauti) on

अजिंक्य रहाणे

इंडियन क्रिकेट टीम के मिस्टर शर्मीले के नाम से मशहूर अजिंक्य रहाणे ने 26 सितंबर 2014 को राधिका धोपवकर से शादी की. राधिका मूल रूप से पुणे की हैं और दोनों का रिश्ता उनके परिवार वालों की सहमति से हुआ था. हालांकि दोनों की शादी परिवार वालों ने तय की लेकिन रहाणे और राधिका की पहचान काफी पुरानी है. दोनों के परिवार के पुराने ताल्लुक थे. इतना ही नहीं रहाणे और राधिका दोनों मुंबई के मुलुंड इलाके में पड़ोसी थे. शादी के वक्त रहाणे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर राधिका को अपना बेस्ट फ्रैंड कहकर संबोधित किया था, साथ ही उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा था कि- अब मैं अपनी दोस्त और पहला प्यार राधिका के साथ ऑफिशियली मैरिड हूं. खैर अजिंक्य रहाणे की लेडी लव उन्हें मिल चुकी हैं और वो उनके साथ एक खुशहाल पारिवारिक जीवन बिता रहे हैं. साथ ही आपको यहां ये भी बता दें कि रहाणे अब एक प्यारी सी बेटी के पिता भी हैं.

सुरेश रैना

टीम इंडिया के भूतपूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने मेरठ की रहने वाली प्रियंका चौधरी के साथ साल 2015 में शादी की. रैना और प्रियंका के पिता की दोस्ती काफी गहरी है क्योंकि दोनों ही सेना से रिटायर्ड हैं. पिता के साथ-साथ रैना और प्रियंका की मां भी अच्छी सहेलियां हैं और दोनों परिवारों की ये गहरी दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई. रैना के सपनों की शहजादी को उनकी मां ने ही उनका जीवन साथी चुना था. आज दोनों परिवार इस फैसले से बेहद खुश हैं.