ये हैं IPL में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी
Advertisement

ये हैं IPL में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल 2020 के आगाज का इंतजार हर क्रिकेट फैंस कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड किसने जीता है

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगले महीने से आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज हो रहा है, फैंस के बीच अभी से इस टूर्नामेंट को लेकर एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है. वैसे तो आईपीएल में अब तक कई दिग्गज अपने शानदार प्रदर्शन से खूब वाहवाही लूट चुके हैं, मगर जब बात आती है भारतीय खिलाड़ियों की तो आईपीएल में भी इन्हीं के नाम का डंका बजता है. 

  1. रोहित और धोनी अपने-अपने आईपीएल करियर में 17-17 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुके हैं.
  2. दूसरे पायदान पर यूसुफ पठान का नाम है, जिन्हें 16 बार 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया है.
  3. यूसुफ के बाद तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम दर्ज है, जिन्हें 14 बार 'मैन ऑफ द मैच' चुना जा चुका है.

यह भी पढ़ें- 'हिटमैन' रोहित शर्मा के इन 3 शानदार रिकार्ड्स को तोड़ना बेहद मुश्किल है

इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे बेहतरीन कप् की गिनती में आते हैं. जहां धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स 3 बार जीत हासिल कर चुकी है तो वहीं रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार यानि 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

वहीं आईपीएल 2020 की शुरुआत भी अगले महीने से होने जा रही है. हर बार की ही तरह इस बार भी अलग-अलग टीमें अपने आपको साबित करने के लिए टकराएंगी. लोगों की नजरें इसी पर होंगी कि इस साल बाजी कौन सी टीम मारेगी. इन सबके अलावा अगर हम बात करें आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब किस भारतीय क्रिकेटर के नाम है तो इस लिस्ट में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी का कहीं कोई मुकाबला नहीं है.
 
रोहित और धोनी दोनों ने ही क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खुद को साबित किया हैं. वहीं इन दोनों का आईपीएल करियर भी कमाल का रहा है. आपको बता दें कि रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीत चुके हैं. जी हां, रोहित शर्मा और धोनी अपने-अपने आईपीएल करियर में 17-17 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुके हैं.

 
धोनी और रोहित के अलावा बात करें दूसरे नंबर की तो इस मामलें में दूसरे पायदान पर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) का नाम दर्ज है, जिन्हें आईपीएल में 16 बार 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया है. यूसुफ पठान के बाद तीसरे नंबर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) का नाम दर्ज है, जिन्हें 14 बार 'मैन ऑफ द मैच' चुना जा चुका है. वहीं गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस लिस्ट में 13 बार 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीत कर चौथे नंबर पर हैं.

Trending news