इस तेज गेंदबाज ने एकसाथ मनाई शादी और टीम इंडिया में डेब्यू की सालगिरह, जानिए कौन हैं वो

आज भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की शादी की 7वीं सालगिरह है, जबकि 28 मई को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 साल पूरे किए थे.

इस तेज गेंदबाज ने एकसाथ मनाई शादी और टीम इंडिया में डेब्यू की सालगिरह, जानिए कौन हैं वो
उमेश यादव और उनकी पत्नी तान्या वाधवा एक पल को सेलीब्रेट करते हुए.

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच सभी तरह की गतिविधियों पर रोक होने की वजह से हर वक्त लाइमलाइट में रहने वाले सेलीब्रेटीज को भी घर में ही रहना पड़ रहा है. इस दौरान सेलीब्रेटीज के लिए चर्चा में रहने का पल माने जाने वाले बहुत सारे मौके भी फीके अंदाज में ही आकर चले गए हैं. ऐसे ही एक नहीं बल्कि दो मौके लगातार दो दिन में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की जिंदगी में आए, जिन पर पिछले सालों में वे भव्य तरीके से अपनी खुशियों का इजहार करते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें घर के अंदर ही ये खुशियां सेलीब्रेट करनी पड़ी हैं. ये मौके थे उमेश के इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने और उनकी शादी की सालगिरह के. 

शादी के 7वें साल का काटा केक

उमेश और उनकी पत्नी तान्या वाधवा (Tanya Wadhwa) ने शुक्रवार यानी 29 मई को अपनी शादी की 7वीं सालगिरह के मौके पर आधी रात को घर के अंदर ही केक काटकर सेलीब्रेट किया. तान्या ने इसके फोटो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किए हैं, जिसमें वो उमेश के साथ केक काटती दिखाई दे रही हैं. बता दें कि दोनों ने 7 साल पहले लव मैरिज की थी. हर साल उमेश और तान्या अपनी शादी की सालगिरह के तौर पर विदेश में कहीं लंबा सा रोमांटिक हॉलीडे मनाते थे. पिछले साल वे केनकन गए थे तो 2018 में उन्होंने प्राग, बुडापेस्ट और साल्जबर्ग में 2 हफ्ते की लंबी छुट्टियां बिताई थी. लेकिन इस बार लव कपल को घर की चहारदीवारी के भीतर ही इस दिन का लुत्फ उठाना पड़ रहा है.

3  साल रोमांस के बाद की थी दिल्ली की लड़की से शादी

उमेश की पत्नी तान्या वाधवा पेशे से फैशन डिजाइनर हैं और दिल्ली की रहने वाली हैं. उन दोनों की पहली मुलाकात 2010 आईपीएल के दौरान हुई थी, जब उमेश दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे. दोनों 2 साल तक दोस्त रहे और लगातार मिलते रहे. इसके बाद 2012 में उमेश ने तान्या से प्यार का इजहार किया था और 2013 में उन्होंने शादी कर ली थी.

 

पहले इंटरनेशनल वनडे मैच के भी पूरे किए 10 साल

उमेश ने 28 मई यानी गुरुवार को ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने के भी 10 साल पूरे किए थे. उमेश ने 28 मई 2010 को जिंबाब्वे के खिलाफ बुलवायो में अपना पहला वनडे मैच खेला था. इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 46 टेस्ट में 144 विकेट और 75 वनडे में 106 विकेट और 7 टी-20 इंटरनेशनल में 9 विकेट चटका चुके उमेश ने खुद भी इस पल को बहुत इमोशनल तरीके से याद किया है. उमेश ने अपनी इंस्टा वॉल पर टीम इंडिया की सफेद और नीली जर्सी वाले अपने फोटो का कोलॉज पोस्ट करते हुए लिखा, 'ये एक बेहतरीन सफर रहा और मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10 साल पूरे कर लिए. मैं अपने सभी टीम साथियों, कोच और शुभचिंतकों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद कहना चाहूंगा. जय हिंद.'