Team India: कोच-कप्तान ने इस खतरनाक प्लेयर के साथ की नाइंसाफी! अभी से ही कर दिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
Advertisement

Team India: कोच-कप्तान ने इस खतरनाक प्लेयर के साथ की नाइंसाफी! अभी से ही कर दिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

Team India: टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी लंबे समय भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहा है. ये खिलाड़ी बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहा है. सफेद गेंद के क्रिकेट में ये खिलाड़ी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाया है. 

File Photo

Team India: भारत को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. इसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दीं हैं. भारत ने आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब से टीम इंडिया इस खिताब से महरूम है. भारत के पास कई मैच विनर प्लेयर्स हैं, जो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं, लेकिन एक प्लेयर वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले ही बाहर हो गया है. 

ये खिलाड़ी हुआ बाहर 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हमेशा से ही पिचें फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास कई युवा गेंदबाज हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ' मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अब युवा नहीं हो रहे हैं और हमें टेस्ट के लिए वह तरोताजा चाहिए. इसलिए उनके नाम पर टी20 के लिए विचार नहीं किया जा रहा है. हमने उसके साथ बात की है. अभी के लिए, वह टी 20 की योजना में नहीं है और युवाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.'

टीम में नहीं मिली जगह

मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के बाद ही टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्हें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी जगह नहीं मिली थी. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने हर सीरीज में कई युवा गेंदबाजों को मौका दिया है. कोच और कप्तान ने हर सीरीज में रोटेशन पॉलिसी का अनुसरण किया है. तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले एकमात्र गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. 

इस गेंदबाज को मिला मौका 

मोहम्मद शमी की जगह आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में तूफानी खेल दिखाने वाले कई युवा गेंदबाज शामिल हो गए हैं. इनमें हर्षल पटेल और आवेश खान शामिल हैं. हर्षल पटेल ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. हर्षल पटेल पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह हर्षल पटेल का नंबर घुमा देते हैं. 

विकेट चटकाने में माहिर 

हर्षल पटेल (Harshal Patel) अपनी धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकें. आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news