महिला आईपीएल को लेकर झूलन गोस्वामी ने BCCI को दी यह सलाह

इंडियन वीमेन टीम की पेसर झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल को लेकर एक गजब का सुझाव दिया है. बीसीसीआई के लिए झूलन की यह सलाह काफी कारगर साबित हो सकती है.   

महिला आईपीएल को लेकर झूलन गोस्वामी ने BCCI को दी यह सलाह
महिला IPL पर झूलन गोस्वामी ने दिया गजब का सुझाव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत बहुत जल्द संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाली है. उसके बाद बीसीसीआई की ओर से यूएई में ही वीमेन आईपीएल कराए जाने की संभावना है. इस बीच महिला आईपीएल 2020 को लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को एक विशेष सलाह दी है. आइए इस लेख में जानते में कि झूलन गोस्वामी ने महिला आईपीएल (महिला चैलेंजर सीरीज) पर क्या राय दी है. 

बडे़ स्तर पर हो महिला आईपीएल- झूलन गोस्वामी

दरअसल हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने आने वाले महिला आईपीएल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया है कि बीसीसीआई (BCCI) को इस लीग को और बड़े स्तर पर आयोजित करना चाहिए. ताकि इस टूर्नामेंट से देश और विदेश के और भी कई खिलाड़ी जुड़ पाएं. साफतौर पर अगर माना जाए तो 37 वर्षीय झूलन गोस्वामी के अनुसार महिला आईपीएल में अधिक से अधिक मैच करवाएं जाए और यह प्रतियोगिता लंबी चलनी चाहिए. इससे भारत की युवा महिला खिलाड़ियों को भारत और इंटरनेशनल स्तर की प्लेयर्स के साथ ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिलेगा, जिससे वह उन लोगों से क्रिकेट की बारिकियों के बारे में अच्छे से सीख सकती हैं और यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम के भविष्य के लिए एक बेहतरीन कदम रहेगा. मालूम हो फिलहाल महिला आईपीएल को महिला चैलैंजर सीरीज (Women Challenger Series) के नाम से जाना जाता है, जो ज्यादा से ज्यादा 10-15 दिन चलती है. 

सौरव गांगुली ने महिला आईपीएल 2020 को लेकर किया था खुलासा

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला आईपीएल 2020 लेकर यह खुलासा किया था कि इस साल यह टूर्नामेंट हो पाएगा या नहीं उस पर गांगुली ने कहा था कि पुरूष आईपीएल 13 (IPL 13) के बाद बीसीसीआई महिला आईपीएल कराने की पूरी योजना की तैयारी में लगा हुआ है. अगर सब कुछ ठीक चला तो यूएई में महिला आईपीएल का आयोजन कराया जाएगा. इस दौरान सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी कि यह टूर्नामेंट कब से शुरू होगा. लेकिन अनुमान यह लगाया जा रहा है कि वीमेन आईपीएल 2020(Women IPL 2020) नवंबर की 1 तारीख से लेकर 10 नवंबर के बीच खेला जा सकता है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.