महिला क्रिकेटर्स को भी चढ़ा सचिन-युवी चैलेंज का बुखार, जानिए क्या था चैलेंज

इस चैलेंज की शुरुआत युवराज सिंह ने की थी, युवी ने सचिन को चैलेंज पूरा करने को कहा था. मास्टर ब्लास्टर ने इसके बदले युवराज को और ज्यादा मुश्किल चैलेंज दे दिया था.

महिला क्रिकेटर्स को भी चढ़ा सचिन-युवी चैलेंज का बुखार, जानिए क्या था चैलेंज

नई दिल्ली: लॉकडाउन होने की वजह से सभी तरह की खेल गतिविधियां इस समय बंद चल रही हैं. ऐसे में खिलाड़ी हो या कोई अन्य, सभी किसी न किसी क्रिएटिव तरीके से अपना समय बिताने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक तरीका है सोशल मीडिया पर अपने किसी साथी को कोई चैलेंज देना. टीम इंडिया के पुरुष क्रिकेटरों में इस समय हाथ में बल्ला लेकर उसके किनारे से मारते हुए गेंद को उछालते हुए "स्टे होम, स्टे सेफ" रहने का संदेश देने का चैलेंज जमकर चल रहा है. सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह आदि तमाम दिग्गज क्रिकटर इस चैलेंज को पूरा कर चुके हैं. लेकिन इस चैलेंज का खुमार अब महिला क्रिकेट में भी पहुंच गया है.

वेदा ने दिया कप्तान को चैलेंज

भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस चैलेंज को चालू किया था. उन्होंने दो दिन पहले अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर और साथी क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा को ये चैलेंज दिया था. हालांकि पुरुष क्रिकेटरों की तरह वेदा अपने बल्ले के किनारे से गेंद नहीं मारते हुए बीच में शॉट मारकर ही गेंद उछाल रही थी, लेकिन ऐसा करते समय उन्होंने भी अपनी साथी क्रिकेटरों को घर पर रहकर सुरक्षित रहने का संदेश दिया.

हरमन और रीमा ने किया स्वीकार

वेदा की तरफ से दिए गए चैलेंज को हरमनप्रीत और रीमा मल्होत्रा ने स्वीकार भी कर लिया है. दोनों ने इसे स्वीकार करते हुए अपनी-अपनी स्टोरी पर वेदा के चैलेंज देने वाले वीडियो को शेयर भी किया था.

युवराज सिंह ने की थी शुरुआत

इस चैलेंज की शुरुआत पूर्व धुरंधर भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने की थी. युवी ने ये चैलेंज महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अपने साथी गेंदबाज हरभजन सिंह को दिया था. दोनों ने इस चैलेंज के पूरा करते हुए इसे अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया. मास्टर ब्लास्टर सचिन ने तो आंखों पर पट्टी बांधकर बल्ले के किनारे से लगातार गेंद उछालकर दिखाया था, जिसे देखकर युवी को भी कहना पड़ा था कि मर गए, जानता था कि गलत लीजेंड को चुनौती दे दी. इसके बाद हरभजन सिंह ने ऑटोग्राफ बैट से गेंद को ऐसे मारते हुए सभी को चौंका दिया था.