Tokyo Olympics: तीरंदाजी क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारी भारतीय पुरुष टीम
X

Tokyo Olympics: तीरंदाजी क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारी भारतीय पुरुष टीम

भारतीय तीरंदाजी टीम को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया से 0-6 से हार मिली. भारतीय टीम ने पहले सेट में 54 स्कोर किया जबकि कोरियाई टीम ने 59 के स्कोर के साथ 2-0 की लीड ले ली. इसी तरह दूसरे सेट में भी कोरिया ने 59 स्कोर किया और भारत के 57 के स्कोर के पीछे छोड़ते हुए 4-0 से आगे हो गई.

Tokyo Olympics: तीरंदाजी क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारी भारतीय पुरुष टीम

टोक्यो: अतानु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव से मिलकर बनी भारतीय तीरंदाजी टीम को सोमवार को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया से 0-6 से हार मिली. भारतीय टीम ने राउंड ऑफ 16 में कजाकिस्तान को हराकर कोरिया से भिड़ने का अधिकार हासिल किया था. युमेनोशिमा पार्क तीरंदाजी क्षेत्र में, नौवीं वरीयता प्राप्त भारतीय तिकड़ी डेनिस गैंकिन, इलफत अब्दुलिन और संजर मुसायेव की कजाख टीम को 6-2 से हराने के बाद किम जेई डियोक, किम वूजिन और जिनयेक ओह की तिकड़ी से 0-6 से हार गई.

कोरिया से हारी भारतीय पुरुष टीम

भारतीय टीम ने पहले सेट में 54 स्कोर किया जबकि कोरियाई टीम ने 59 के स्कोर के साथ 2-0 की लीड ले ली. इसी तरह दूसरे सेट में भी कोरिया ने 59 स्कोर किया और भारत के 57 के स्कोर के पीछे छोड़ते हुए 4-0 से आगे हो गई. तीसरे सेट में भी कोरियाई टीम ने 59 स्कोर किया और भारत 54 का स्कोर हासिल कर सका.

दक्षिण कोरिया से 0-6 से हार मिली

इससे पहले भारत और कजाकिस्तान के बीच के करीबी मुकाबले में चारों सेटों का फैसला एक अंक से हुआ. भारतीयों ने प्रवीण जाधव और अतनु दास के अंतिम दो प्रयासों में 55-54 से जीत हासिल करने और 2-0 की बढ़त लेने के बाद एक अंक से पहला सेट हासिल किया. दूसरा सेट भारतीयों के लिए बहुत आसान था क्योंकि कजाख टीम ने अपने छह तीरों में कुल 51 अंक जुटाए, जिसमें तीन बार 8-8 अंक शामिल हैं.

अतानु दास एंड कंपनी ने यह सेट 52-51 से जीतकर 4-0 की बढ़त बना ली. रैंकिंग राउंड के बाद आठवीं वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान ने तीसरे सेट में अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई और दमदार प्रदर्शन के साथ वापसी की. उन्होंने प्रभावशाली 57 रन बनाकर भारत को एक अंक से हराया और स्कोर को 4-2 तक ले गए. भारतीय टीम हालांकि, चौथे सेट में बुल्सआई को तीन बार मारकर 55-54 के अंतर से विजयी हुई.

Trending news