कोरोना काल के बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्लान, इस महीने जाएगी इंग्लैंड

कोरोना लॉकडाउन से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया में महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था.

कोरोना काल के बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्लान, इस महीने जाएगी इंग्लैंड
भारतीय महिला क्रिकेटर टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट पर कई महीनों से ब्रेक लगा है, लेकिन अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने अगले दौरे के लिए कमर कस ली है. मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में महिला टीम अगस्त के महीने में इंग्लैंड टीम के दौरे पर जाएगी, जहां वो 3 देशों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी. इस सीरीज में भारत और मेजबान इंग्लैंड के अलावा दक्षिण अफ्रीका तीसरी टीम होगी. ये सीरीज सितंबर 2020 को खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें- World Cup 2015 की हार को लेकर छलका डिविलियर्स का दर्द, संन्यास को लेकर कही ये बात

BCCI की ये जिम्मेदारी होगी कि कोरोना के खतरे के बीच महिला खिलाड़ियों को सुरक्षित महौल मुहैया कराया जाए, ताकि बीमारी से बचा जा सके. हांलाकि टूर पर टीम को भेजने से पहले बीसीसीआई को सेलेक्टर्स की भी नियुक्ति करनी है ताकि टूर पर जाने वाली खिलाड़ियों का चयन वक्त पर किया जा सके. ये सेलेक्शन पैनल 3 महीने से काम नहीं कर रहा है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की भी कोशिश होगी कि वो सीरीज का सफल आयोजन करे.

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए 20 अगस्त के आसपास रवाना हो सकती है. इस सीरीज की शुरुआत 10 सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है. अभी इस दौरे के लिए भारत सरकार की मंजूरी मिलनी बाकी है. सेलेक्शन पैनल के 5 पदों लिए बीसीसीआई ने 18 जनवरी को आवेदन स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. इस पद के लिए कई भारत और विदेशों की पूर्व महिला क्रिकेटर्स ने आवेदन दिया है, अब उन्हें बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है.