'टीम इंडिया के इन 3 टॉप बल्लेबाजों से पूरी दुनिया को जलन होती होगी'
Advertisement

'टीम इंडिया के इन 3 टॉप बल्लेबाजों से पूरी दुनिया को जलन होती होगी'

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

सुनील गावस्कर ने की टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की तारीफ (PIC : PTI)

नई दिल्ली : गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा (125) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ मेजबान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया. इस जीत के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है. टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया को क्रिकेट दिग्गजों से जमकर प्रशंसा मिल रही हैं. 

  1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी 
  2. भारत ने पहला वनडे 26 रनों और दूसरा वनडे 50 रनों से जीता
  3. भारत ने तीसरा वनडे 5 विकेट और चौथा वनडे 7 विकेट से जीता

भारत की इस शानदार जीत पर क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. बता दें कि नागपुर जीत में रोहित शर्मा के अजिंक्य रहाणे के साथ पहली विकेट के लिए 100 रन की पार्टनरशिप अहम थी. रोहित ने इस मैच में अपना 14वां शतक जमाया. एक चैनल से बातचीत में सुनील गावस्कर ने भारत के शुरू के तीन बल्लेबाजों के बारे में कहा कि आज पूरी दुनिया को इनसे जलन हो रही होगी. नियमित ओपनर शिखर धवन की अनुपस्थिति में रहाणे टीम में शामिल किए गए और उन्होंने अहम मौकों पर रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की. 

ये हैं ऑस्ट्रेलिया के छुपे रुस्तम, टीम हारी पर उनके खेल ने जीता हर किसी का दिल

रोहित शर्मा और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी अच्छी साझेदारी हुई, जिसने भारत को सफलतापूर्व रन चेज करने का अवसर दिया. गावस्कर ने कहा, चौथे से लेकर सातवें नंबर तक भारत की बल्लेबाजी में निरंतरता दिखाई नहीं पड़ती, लेकिन इस समय तीन नंबर तक भारत की बल्लेबाजी ऐसी है जिसे देखकर दुनिया रश्क करती है. चाहे शिखर, रोहित हों या अजिंक्य, रोहित और इनके बाद विराट कोहली. ये सर्वश्रेष्ठ हैं. तीन नंबर तक भारत के बल्लेबाज अधिकांश रन बना रहे हैं. आमतौर पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाला 30-40वें ओवरों में आता है. उसके पास बल्लेबाजी करने के लिए अधिक समय नहीं होता.  

रोहित शर्मा ने नागपुर में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, फिर भी एक कारनामे से चूके

भारत के नियमित ओपनर शिखर धवन को बीसीसीआई ने अपने बीमार पत्नी की देखभाल के लिए आराम दिया गया था, लेकिन टीम में उनके न होने के बावजूद टीम इंडिया के जीत अभियान पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. बल्कि इसका यह फायदा ही हुआ कि अजिंक्य रहाणे को अधिक अभ्यास का मौका मिल गया और उन्होंने परफॉर्म भी किया. रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज में 244 रन बनाए जबकि रोहित 296 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. बेशक कप्तान इस सीरीज में ज्यादा सफल न रहे हों, लेकिन उनमें कभी भी वापसी की क्षमता है. 

Trending news