close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsAUS: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, ख्वाजा-लॉयन-सिडल की वापसी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, पीटर सिडल की वापसी हुई है.

INDvsAUS: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, ख्वाजा-लॉयन-सिडल की वापसी
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए एरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम घोषित कर दी है.

सिडनी: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले सप्ताह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. अनुभवी तेज गेंदबाज पीटर सिडल को  12 जनवरी से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इस 34 साल के इस तेज गेंदबाज ने शुक्रवार को 2010 के बाद पहली बार वनडे टीम में वापसी की. 

एरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में उस्मान ख्वाजा और नाथन लॉयन की भी वापसी हुई है. आफ स्पिनर लॉयन इस सत्र के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे जबकि ख्वाजा की भी लगभग दो साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है. 

मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी होंगे उपकप्तान
मिचेल मार्श और विकेटकीपर एलेक्स कैरी टीम में उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दो उप कप्तान रखने की रणनीति पर चल रहा है. तेज गेंदबाज की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स को हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है. 

हेट, शॉर्ट और लिन बाहर
बल्लेबाज ट्रेविस हेड, डार्सी शॉर्ट और क्रिस लिन को उनकी खराब फार्म को देखते हुए बाहर कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलियाई चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर हान्स ने कहा कि टीम में बदलाव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन और विश्व कप को ध्यान में रखकर किए गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमने ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया है जिनके रहने से हमें लगता है कि वे मैच के विभिन्न चरणों में कई तरह की भूमिकाएं निभाने में सक्षम हैं. ’’ 

Australia team for ODI series against India declared

टीम इस प्रकार है : एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जाइ रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीटर सिडल, नाथन लॉयन, एडम ज़म्पा. 

(इनपुट भाषा)