INDvsAUS: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्लेबाजी का नाथन लॉयन ने ऐसे किया बचाव
Advertisement

INDvsAUS: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्लेबाजी का नाथन लॉयन ने ऐसे किया बचाव

मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का उनकी पहली पारी में खराब प्रदर्शन पर टीम के स्पिनर नाथन लॉयन ने बचाव किया.

नाथन लॉयन ने पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 8 विकेट लिए लेकिन मेलबर्न में वे केवल एक विकेट ले सके थे. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी में 443 रन के विशाल स्कोर और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी केवल 151 रनों पर सिमटने से भारत ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली थी. इस प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया मैच के चौथे दिन जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद पांचवे दिन 137 रन से हरा दिया. अपनी टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लॉयन ने उनका बचाव किया है. 

लॉयन ने पहली पारी में खराब प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा, ‘‘उन्हें जल्द ही सफलता मिलने वाली है.’’ जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 258 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे.

भारतीय गेंदबाजी को दिया श्रेय
उन्होंने कहा ‘‘ हम विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहे हैं. मैंने जो भारतीय गेंदबाजी देखी है उसमें यह सर्वश्रेष्ठ है. वे (बल्लेबाज) निराश हैं लेकिन मुझे पता है वे कितनी मेहनत कर रहे हैं. उन्हें जल्द ही सफलता मिलने वाली है.’’ भारतीय टीम ने पहली पारी सात विकेट पर 443 रन पर घोषित की थी जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रन पर सिमट गई.

एरोंच फिंच का भी किया समर्थन
लॉयन ने कहा, ‘‘ मैं आरोन फिंच का काफी बड़ा समर्थक हूं. वे मेहनत कर रहे हैं और नेट पर काफी समय बिता रहा है. हमने उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में विश्व स्तरीय बल्लेबाज की तरह देखा है. वह किसी अन्य बल्लेबाज की तरह निराश है.’’  उन्होंने कहा, ‘‘वे शानदार युवा हैं और उससे भी बेहतर क्रिकेटर. उन्हें करियर में लंबा सफर तय करना है.’’

दूसरी पारी भी अच्छी नहीं रही ऑस्ट्रेलिया की
दूसरी पारी में भी टीम की बल्लेबाजी फ्लाप रही और एक समय टीम ने 176 रन पर सात विकेट गवां दिए थे. पैट कमिंस हालांकि एक छोर पर डटे रहे और मैच को आखिरी दिन तक खींचने में सफल रहे. लॉयन ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जिन्होंने मैच में आठ विकेट लिए हैं और वह भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बन कर उभरे है. उन्होंने हालांकि कहा कि रविवार को अंतिम दो विकेट के लिए हम भारत से कड़ी मेहनत करवाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘बुमराह की गति काफी तेज है और वह धीमी गेंदों से काफी अच्छे से मिश्रण करता है. वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उसके पास हर तरह का विकल्प है. इसलिए वह इस समय शीर्ष पर है.’’ 

(इनपुट भाषा)

Trending news