Zee Rozgar Samachar

INDvsAUS: टीम इंडिया प्लेइंग XI का एक दिन पहले नहीं हुआ ऐलान, विराट ने बताई यह वजह

विराट कोहली ने सिडनी वनडे से पहले मैच की तैयारी से लेकर हार्दिक और केएल राहुल के बारे में भी बात की 

INDvsAUS: टीम इंडिया प्लेइंग XI का एक दिन पहले नहीं हुआ ऐलान, विराट ने बताई यह वजह
(फोटो: PTI)

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज शनिवार को हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर टीम इंडिया काफी उत्साहित नजर आ रही है. विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत की. विराट ने इस दौरान मैच को लेकर टीम की तैय़ारियों के अलावा हाल ही में विवादों में फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के बारे में भी  बात की. 

सिडनी वनडे मैच की तैयारियों को लेकर विराट ने कहा कि हमारा ध्यान अभी वर्ल्डकप की तैयारियों पर हैं Virat before Sydney ODI

हम समझते हैं कि टीम के तौर पर हमें कहां जाना है. इस साल मई के महीने के अंत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज इंग्लैंड में होने जा रहा है. अब टीम इंडिया को उससे पहले कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेलना है. वहीं इस सीरीज को मिलाकर अब भारत को वर्ल्ड कप से पहले केवल 13 वनडे खेलने हैं.  

हार्दिक- केएल राहुल विवाद है कारण
विराट ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के विवाद पर कहा, “ हम भारतीय क्रिकेट टीम के तौर पर और जिम्मेदार क्रिकेटर्स होने के नाते उन विचारों से सहमत नहीं हैं. वे उनके व्यक्तिगत विचार हैं. हम अब भी निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

Virat on Hardik Rahul 1

विराट ने कहा, “ भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए  थे. यह (विवाद) हमारे ड्रेसिंग रूम के विश्वासों में कोई बदलाव नहीं आया है. यह हमारे उ, मनोबल पर असर नहीं डालता है जिसे हमने बनाया है. एक बार फैसला आ गया तब हम कॉम्बिनेशन पर विचार करेंगे.”

Virat on Hardik Rahul 2

यह पूछने पर कि क्या आस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने के बाद इस विवाद का ड्रेसिंग रूम पर असर पड़ेगा और क्या इससे 2019 विश्व कप की तैयारी से टीम का ध्यान भंग हुआ है, कोहली ने कहा, ‘‘जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपको बैठकर इंतजार करना होता है कि क्या होने वाला है. संयोजन और टीम संतुलन के नजरिये से, हां जब इस तरह की कुछ चीज होती है तो आपको सोचना होता है कि अब आपको किस संयोजन के साथ उतरने की जरूरत है.’’ 

उल्लेखनीय है कि आजकल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच से एक दिन पहले ही कर दी जाती है. लेकिन फिलहाल बीसीसीआई को यह फैसला करना है कि अभद्र टिप्पणियों को लेकर विवाद में आए हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर क्या बैन लगाना है. विराट को इसी फैसले का इंतजार है. इसी लिए अब तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं हो सकी है. 

टीम : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी में से.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.