close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsAUS: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को पीछे छोड़ देगा यह ऑस्ट्रेलियाई, रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है की भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उस्मान ख्वाजा शानदार बल्लेबाजी करेंगे. 

INDvsAUS: टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को पीछे छोड़ देगा यह ऑस्ट्रेलियाई, रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी.

मेलबर्न: टीम इंडिया इस समय सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है. इस मैच के बाद 6 दिसंबर से टीम इंडिया तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है.  इस सीरीज के लिए हमेशा की तरह ही कयास, अटकलें और बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने गुरूवार को कहा कि उस्मान ख्वाजा रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे और साथ ही उन्होंने कहा कि मेजबान टीम इस सीरीज में जीत हासिल करेगी. 

पूर्व टेस्ट कप्तान पोंटिंग इससे पहले अपनी पसंदीदा ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन बता चुके हैं. पोंटिंग ने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा कि क्वींसलैंड का यह खिलाड़ी सिर्फ भारत के खिलाफ रन ही नहीं जुटाएगा बल्कि वह प्लेयर आफ द सीरीज भी रहेगा. पोंटिंग ने कहा, ‘‘वे अपने खेल में शीर्ष पर चल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकार्ड शानदार है.’’

ऐसे हैं दोनों के रिकॉर्ड
उस्मान ख्वाजा ने अब तक 35 टेस्ट खेले हैं जिसकी 60 पारियों में वे 43.83 के औसत और 51.54 के स्ट्राइक रेट से कुल 2455 रन बनाए हैं जिसमें वे 7 सेंचुरी और 13 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं. वहीं विराट कोहली ने 73 टेस्ट की 124 पारियों में 54.57 के औसत और 58.26 के स्ट्राइक रेट से कुल 6331 रन बनाए हैं जिसमें वे 24 सेंचुरी और 19 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं. इसके अलावा उस्मान ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेली गई टेस्ट सीरीज में तीन पारियों में 229 रन बनाए थे जिसमें एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी भी शामिल है. 

Virat kohli

कहा ऑस्ट्रेलिया जीतेगी सीरीज
उन्होंने साथ ही चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम के 2-1 से जीतने की भी भविष्यवाणी की. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं खेल रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ियों पर बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध चल रहा है जो कि अगले साल मार्च में खत्म होगा. 

पिछली सीरीज में विराट ने शानदार प्रदर्शन किया था

इस समय अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, खास कर टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में, बहुत बढ़िया रिकॉर्ड है. विराट ने इस सीरीज में 86.50 के औसत से कुल 696 रन बनाए थे. उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक (115 रन और 141 रन) जड़े थे. दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 19 और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाए थे. इसके बाद तीसरे टेस्ट में विराट ने वापसी की और पहली पारी में 169 रनों की पारी और दूसरी पारी में 54 रनों की पारी खेली थी. वहीं आखिरी टेस्ट में पहली पारी में विराट कोहली ने 147 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी पारी में 46 रनों की पारी खेली थी. 

(इनपुट भाषा)