VIDEO: रिकी पोंटिंग ने बताया, एडिलेड में इन गेंदबाजों को शामिल करें विराट कोहली
Advertisement

VIDEO: रिकी पोंटिंग ने बताया, एडिलेड में इन गेंदबाजों को शामिल करें विराट कोहली

रिकी पोंटिंग का कहना है कि एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया को गेंदबाजी में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए. 

रिकी पोंटिंग ने बताया है कि एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया के लिए कौन से गेंदबाज चुने जाने चाहिए.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में आगामी 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का आगाज होने जा रहा है जिसके पहले टीम इंडिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश से एकमात्र प्रैक्टिस मैच खेल रही है.  इसी बीच दिग्गजों ने इस सीरीज के बारे में अपने बयान और राय देना शुरु कर दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दोनों देशों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में भी बात की.

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू
  2. एडिलेड टेस्ट के लिए पोंटिंग ने चुने भारतीय गेंदबाज
  3. ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लेइंग इलेवन भी बताई

हाल ही में दोनों देशों के बीच हुई टी20 सीरीज के 1-1 की बराबरी पर छूटी है. अब टेस्ट सीरीज का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. दिग्गजों के बयान और विश्लेषण जोरों पर है. इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में अब तक की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही है. दोनों ही देशों के कई दिग्गजों का यह मानना है कि ऐसे में टीम इंडिया के पास यह सीरीज जीतने का बढ़िया मौका है. 

ऐसा है टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक
रिकी पोंटिंग ने एडिलेट टेस्ट से पहले अपने लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लेइंग इलेवन को चुना और इसके साथ ही यह भी बताया है कि टीम इंडिया की ओर से किन गेंदबाजों को खेलना चाहिए. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल किया गया है. वहीं भारत स्पिन की कमान रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के हाथों में है. 

टीम इंडिया के इन गेंदबाजों को चुना पोंटिंग ने
रिकी पोंटिंग ने कि भुवी, उमेश और शमी के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद जताई है. पोंटिंग ने कहा कि अगर मैं ऑस्ट्रेलिया में आता को इन्हीं को शामिल करता. शमी काफी बढ़िया रिवर्स स्विंग गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर तेज गेंदबाजी में शानदार हैं. वहीं स्पिनर्स के मामले में पोंटिंग ने कुलदीप यादव के अपनी पहली पसंद बताया. पोंटिंग के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ऑफ स्पिनर्स को बढ़िया खेल पाते हैं. “अश्विन टाइट गेंदबाजी करते हैं लेकिन मेरे हिसाब से भारत को लेग स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को लेना चाहिए.” पोंटिंग ने कहा.  

ऐसी होनी चाहिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग इलेवन के बारे में भी बात की और अपनी तरफ से बताया कि एडिलेड में प्लेइंग इलेवन क्या होनी चाहिए. मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिचेल मार्श, टीम पेन, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड. पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बारे में खुल कर बात की और खुद को ख्वाजा का बहुत बड़ा फैन बताया. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: माइकल क्लार्क ने दी ऑस्ट्रेलिया टीम को ऐसी सलाह, मैदान पर हो सकती है स्लेजिंग

इसी बीच भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच बुधवार को शुरू होने वाला मैच बारिश की वजह से समय पर शुरू नहीं हो सका और पहले दिन का खेल रद्द कर दिया. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच को टीम इंडिया के लिए एडिलेट टेस्ट से पहले प्रैक्टिस के लिए काफी अहम माना जा रहा है. 

Trending news