INDvsAUS: भारत की हार पर बोले शोएब अख्तर- ऑस्ट्रेलिया कर सकता है क्लीन स्वीप

शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि विराट कोहली 28वें ओवर में बैटिंग करने नहीं आ सकते. उन्हें इतना इंतजार नहीं कराया जा सकता.

INDvsAUS: भारत की हार पर बोले शोएब अख्तर- ऑस्ट्रेलिया कर सकता है क्लीन स्वीप

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को मेजबान भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. उसने भारतीय टीम (Team India) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस अंतर से हराया. भारतीय टीम इस मैच में पूरे 50 ओवर भी बैटिंग नहीं कर पाई. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 49.1 ओवर में 255 रन पर ढेर कर दिया. फिर अपने दोनों ओपनर डेविड वार्नर (नाबाद 128) और एरॉन फिंच (नाबाद 110) के शतकों की बदौलत 37.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अगला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. 

भारतीय टीम इस मैच में प्लेइंग कॉम्बिनेशन में बदलाव करके उतरी थी. खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर-4 पर उतरे. उन्होंने ऐसा इसलिए किया, ताकि रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों को टॉपऑर्डर में मौका दिया जा सके. हालांकि, उनकी यह रणनीति काम नहीं आई. कोहली खुद भी नाकाम रहे और 16 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर आए केएल राहुल भी 47 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: टीम इंडिया ने पांचवीं बार झेली 10 विकेट की शर्मनाक हार, देखें पूरी लिस्ट 

भारत से लेकर पाकिस्तान तक के पूर्व क्रिकेटरों को कोहली का नंबर-4 पर बैटिंग करना रास नहीं आया. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, ‘यह भारत के लिए शर्मनाक हार थी. भारतीय टीम को इस बारे में बात करनी होगी. कोहली 28वें ओवर में बैटिंग करने नहीं आ सकते. उन्हें इतना इंतजार नहीं कराया जा सकता. भारत के लिए जरूरी यह है कि कोहली जल्दी बैटिंग करने आएं.’ 

शोएब अख्तर ने कहा, ‘अभी इस सीरीज में कुछ भी हो सकता है. भारत अगर गलतियां नहीं सुधारता है तो ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज 3-0 से भी जीत सकता है. हालांकि, भारतीय टीम में भी वापसी करने का माद्दा है. वह भी वापसी कर 2-1 से सीरीज जीत सकती है. लेकिन ऐसा करने के लिए उसे अपने कॉम्बिनेशन को लेकर फिर से विचार करना होगा.’ 

यह भी पढ़ें: ICC Awards 2019: दीपक चाहर की बेस्ट बॉलिंग को अवॉर्ड, जानें किस मैच में किया कमाल

शोएब अख्तर ने बार-बार कहा कि विराट कोहली को ज्यादा से ज्यादा बैटिंग का मौका मिलना चाहिए. साथ ही इस सीरीज में टॉस का भी अहम रोल रहेगा. इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, आकाश चोपड़ा और हरभजन सिंह इस बात पर सहमत नजर आए कि विराट कोहली को नंबर-3 पर ही बैटिंग करनी चाहिए.