INDvsAUS Test Match: सिडनी में गूंजा गाना, ‘ऋषभ पंत तुमको छक्के मारेगा और तुम्हारे बच्चे भी खिलाएगा

IND vs AUS Sydney Test Match:ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने ऋषभ पंत को ‘बेबीसिटर’ कहा था. इसके जवाब में ही टीम इंडिया के समर्थकों ने गाना बनाया है. 

INDvsAUS Test Match: सिडनी में गूंजा गाना, ‘ऋषभ पंत तुमको छक्के मारेगा और तुम्हारे बच्चे भी खिलाएगा
ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 159 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनका दूसरा टेस्ट शतक है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यूं तो पूरी भारतीय टीम ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, लेकिन एक नाम ऐसा है जो क्रिकेटप्रेमियों की जुबान पर चढ़ गया है. ऑस्ट्रेलिया में छाने वाले इस खिलाड़ी का नाम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) है. यह खिलाड़ी मैदान पर ना सिर्फ बैट और ग्लव्स, बल्कि ‘जुबानी जंग’ में भी बेहतरीन कर रहा है. यही कारण है कि टीम इंडिया का हौसला बढ़ा रही भारत आर्मी ने पंत के समर्थन में एक गाना ही बना दिया. जब वे शुक्रवार (4 जनवरी) को चौके छक्के जमा रहे थे, तब भारत आर्मी बाउंड्री लाइन के बाहर यह गाना गा रही थी. 

ऋषभ पंत टीम इंडिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज (India vs Australia) के चार मैचों की सात पारियों में 350 रन बना लिए हैं. दिल्ली का यह खिलाड़ी मौजूदा सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर है. उनसे ज्यादा रन सिर्फ चेतेश्वर पुजारा (521) ही बना सके हैं. विराट कोहली 282 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत को धोनी-गिलक्रिस्ट जैसा विकेटकीपर मिला, यह अभी कई शतक लगाएगा: माइकल क्लार्क

टिम पेन के साथ हुई जुबानी जंग 
ऋषभ पंत की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ खूब नोकझोंक हुई है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने तीसरे टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया में आ गए हैं और अब तुम बिग बैश लीग में आ जाओ. तुम्हें एक आलीशान अपार्टमेंट मिलेगा. तुम मेरे बच्चों का ख्याल (बेबीसिटर) रखोगे? तब मैं अपनी वाइफ को मूवी दिखाने ले जाऊंगा.’ इसके बाद जब टिम पेन बैटिंग करने आए तो ऋषभ पंत ने उन्हें टेम्पररी कप्तान बताया. उन्होंने साथी गेंदबाज रवींद्र जडेजा से यह भी कहा कि इसे (टिम पेन) को आउट करने की जरूरत नहीं है. उसे वैसे भी कुछ नहीं आता है. वह बस बक-बक करना जानता है. 

 

 

 

टिम पेन के साथ हुई जुबानी जंग 
टीम इंडिया को सपोर्ट कर रही भारत आर्मी (The Bharat Army) ने टिम पेन के कटाक्ष पर ही एक गाना बनाया. वे चौथे टेस्ट में शुक्रवार को यह गाना पूरी लय में देर तक गाते रहे (देखें वीडियो). इसके बोल थे, ‘हमारे पास पंत है, ऋषभ पंत. मुझे नहीं लगता है कि तुम उसे ठीक से समझ पाओगे. वह तुम्हारी गेंद पर छक्के जमाएगा. वह तुम्हारे बच्चे का ख्याल भी रख लेगा. हमारे पास ऋषभ पंत है. 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा- अच्छी स्लेजिंग करते हो 
सिडनी में टेस्ट मैच खेलने से पहले टीम इंडिया के क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के पीएम से भी मिले थे. इस मुलाकात के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पंत से कहा था, ‘अच्छी स्लेजिंग करते हो... हमें प्रतिस्पर्धी खेल पसंद है.’ पंत ने इसका जवाब नहीं दिया था. वे सिर्फ मुस्कुराकर रह गए.