INDvsBAN: विराट का शानदार शतक; स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा, बॉर्डर-पोंटिंग की बराबरी की

India vs Bangladesh: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शतक लगाया. 

INDvsBAN: विराट का शानदार शतक; स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा, बॉर्डर-पोंटिंग की बराबरी की
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले कप्तान भी बन गए हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक ठोक दिया है. यह उनका 27वां टेस्ट शतक है. उन्होंने इस शतक की बदौलत कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. विराट कोहली अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक बनाने के मामले में अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) से भी आगे निकल गए हैं. 

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) पहले टेस्ट के पहले दिन 59 रन बनाकर नाबाद थे. उन्होंने मैच के दूसरे दिन अपनी पारी को शतक में तब्दील किया. विराट ने तैजुल इस्लाम की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 159 गेंदों पर शतक पूरा किया, जिनमें 12 चौके शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: विराट कोहली का 70 वां शतक, जानें- कितने रिकॉर्ड बने और कितने टूटे 

विराट कोहली का यह 27वां टेस्ट शतक है. वे अब अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट के अलावा ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (Allan Border) और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ भी 27-27 टेस्ट शतक लगा चुके हैं. 

 

विराट कोहली अब सबसे अधिक शतक के मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से भी आगे निकल गए हैं. इस मैच से पहले विराट और स्टीवन स्मिथ 26-26 शतक के साथ बराबरी पर थे. वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर गैरी सोबर्स भी 26 टेस्ट शतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: Pro Boxing: विजेंदर की लगातार 12वीं जीत, 2 बार के कॉमनवेल्थ चैंपियन को किया ढेर

विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे अधिक शतक बनाने के मामले में भी संयुक्त रूप से नंबर-1 पर आ गए हैं. बतौर कप्तान यह उनका 41वां शतक है. ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी बतौर कप्तान इतने ही शतक लगा चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (33) इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं.