close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेश: क्रिकेटरों की हड़ताल को BCB अध्यक्ष ने बताया साजिश, गांगुली भी चिंतित नहीं

बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे को सुलझा लेगा. इस हड़ताल का असर सीरीज पर नहीं पड़ेगा. 

बांग्लादेश: क्रिकेटरों की हड़ताल को BCB अध्यक्ष ने बताया साजिश, गांगुली भी चिंतित नहीं
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हुसैन और नेशनल टीम के कप्तान शाकिब अल हसन. (फोटो: IANS)

ढाका: बांग्लादेश के क्रिकेटर के हड़ताल का मामला गंभीर हो गया है. बांग्लादेशी क्रिकेटर यह कहते हुए हड़ताल पर चले गए हैं कि वे तब तक क्रिकेट संबंधी गतिविधियों में हिस्सा नहीं लेंगे जब तक बोर्ड उनकी मांगे पूरी नहीं करता है. दूसरी ओर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन (Nazmul Hassan) को इस हड़ताल में साजिश नजर आ रही है. उन्होंने मंगलवार को कहा है कि यह खिलाड़ियों की साजिश है. 

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वे पता लगाएंगे कि इस साजिश के पीछे कौन है. ‘द डेली स्टार’की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीबी ने मीरपुर में बैठक की है लेकिन आगे बोर्ड क्या कदम उठाने वाला है इस बारे में हसन ने कुछ भी नहीं बताया. बांग्लादेश की टीम को अगले महीने भारत दौरे (India vs Bangladesh) पर आना है. 

यह भी पढ़ें: धोनी, सचिन, सिंधु और रोनाल्डो से फैन्स को वायरस का खतरा

 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया था कि वे तब तक क्रिकेट संबंधी गतिविधियों का हिस्सा नहीं बनेंगे जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती हैं. शाकिब ने कहा, ‘हम अंडर-19 टीम को इसमें शामिल नहीं करेंगे क्योंकि वह विश्व कप की तैयारी कर रही है. हर कोई यहां हैं और हम जानते हैं कि हर कोई हमारे साथ है. हम क्रिकेट नहीं खेलेंगे. तब तक जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, हम क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे.’

मीडिया रिपोटर्स की मानें तो खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में अपने वेतन को लेकर शिकायते हैं. इस हड़ताल ने बांग्लादेश के भारत दौर पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हालांकि कहा है कि बोर्ड और खिलाड़ी इस मुद्दे को सुलझा लेंगे और इसका असर सीरीज पर नहीं पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: ICC टेस्ट चैंपियनशिप में 100% नंबर लाने वाली पहली टीम बनी ‘विराट ब्रिगेड’ 

सौरव गांगुली ने कहा, ‘यह आंतरिक मामला है, लेकिन वह इसे हल कर लेंगे. वे आएंगे.’ गांगुली से जब पूछा गया कि क्या वे बीसीबी अध्यक्ष से बात करेंगे तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘यह उनका आंतरिक मामला है. मैं बीसीबी में बात करता लेकिन यह मेरे अंडर में नहीं आता है.’