Zee Rozgar Samachar

INDvsBAN: बांग्लादेशी क्रिकेटर हड़ताल पर, भारत दौरे पर सवालिया निशान

बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जातीं, तब तक वे किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे.

INDvsBAN: बांग्लादेशी क्रिकेटर हड़ताल पर, भारत दौरे पर सवालिया निशान

ढाका: बांग्लादेशी क्रिकेटर भारत दौरे से महज एक सप्ताह पहले हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जातीं, तब तक वे किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे. इससे बांग्लादेश के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है. हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि टीम का भारत दौरा खतरे में है. बांग्लादेश और भारत (India vs Bangladesh) के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को होगा. 

‘द डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम सोमवार सुबह 11 बजे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मुख्यालय पर पहुंचे. उन्होंने यहां अपनी 11 सूत्रीय मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: ‘हिटमैन’ रोहित ने डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा, बनाए कई रिकॉर्ड 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है. खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया, जहां उन्होंने यह फैसला लिया. 

बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. बांग्लादेश के भारत दौरे की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही जहां दोनों टीमें दिल्ली में पहला टी-20 खेलेंगी. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) भारत दौरे के लिए अपनी टी20 टीम (Bangladesh Squad) की घोषणा कर चुका है. ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस टीम की कप्तानी करेंगे. टीम में तमीम इकबाल समेत चार खिलाड़ियों की वापसी हुई है. इनमें सौम्य सरकार, अराफात सन्नी और अल-अमीन हुसैन शामिल हैं. 

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल-अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.