INDvsBAN: मयंक से दोहरे शतक के बाद 300 की मांग कर रहे थे कप्तान कोहली, VIDEO वायरल

India vs Bangladesh: मयंक अग्रवाल ने विराट कोहली की दोहरे शतक की मांग पूरी की तो कप्तान ने तिहरे शतक की मांग कर दी. 

INDvsBAN: मयंक से दोहरे शतक के बाद 300 की मांग कर रहे थे कप्तान कोहली, VIDEO वायरल

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच (Indore Test) ऐतिहासिक साबित हो रहा है. भारतीय टीम (Team India) ने इसमें बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत की राह तैयार कर ली है. इस मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने किया है. उन्होंने मैच में दोहरा शतक बनाया. इस मैच के दौरान जब-जब वे किसी माइल-स्टोन के पास पहुंचते तो ड्रेसिंग रूम से विराट कोहली (Virat Kohli) उन्हें कुछ इशारा करते. कप्तान और खिलाड़ी के इशारों वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं. 

मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार को शुरू हुआ. पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा और उन्होंने बांग्लादेशी टीम को 150 रन पर समेट दिया. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों की बारी थी. इस दिन मयंक अग्रवाल ने 243 रन की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे (86), रवींद्र जडेजा (60) और चेतेश्वर पुजारा (54) ने अर्धशतक जमाए. 

यह भी पढ़ें: भारत ने बांग्लादेशी अटैक को साबित किया खिलौना, एक दिन में ठोक दिए 407 रन

मयंक अग्रवाल जब शुक्रवार को 150 रन के स्कोर पर पहुंचे तो स्टेडियम से लेकर ड्रेसिंग रूम तक सबने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया. इस दौरान कप्तान विराट कोहली उन्हें दोहरा शतक बनाने का इशारा करते नजर आए. मजेदार बात यह है कि मयंक ने अपना वादा निभाया और दोहरा शतक ठोक दिया. 
 

 
 
 
 

 
 
 
 

Keep Batting BOY Sure Skip! from @mayankagarawal #TeamIndia #INDvBAN @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

मयंक अग्रवाल दोहरा शतक बनाने के बाद बल्ला आसमान की ओर उठाकर खुशी का इजहार किया. इसके बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम में बैठे अपने कप्तान की ओर देखा. मयंक अग्रवाल ने इशारे से कहा कि उन्होंने दोहरा शतक बना दिया है. 

कप्तान कोहली भी भला जल्दी कब संतुष्ट हुए हैं. उन्होंने मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक बनाने के बाद के इशारे के जवाब में एक और इशारा किया. इस बार कोहली कह रहे थे कि उन्हें तिहरा शतक चाहिए. विराट और मयंक के इशारों वाला यही वीडियो वायरल हो रहा है. 

 

 
 
 
 

 
 

You asked for it you got it Skipper asking for more 300 possible? #TeamIndia #INDvBAN @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

मयंक अग्रवाल दोहरे शतक के बाद जैसे यह भूल ही गए कि यह टेस्ट मैच है. उन्होंने टी20 स्टाइल में बैटिंग शुरू कर दी. मयंक की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने आखिरी 41 रन महज 27 गेंदों में बनाए. इनमें तीन छक्के और इतने ही चौके शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल बने साल के सबसे कामयाब बल्लेबाज, दोहरा शतक ठोक बनाए कई रिकॉर्ड 

मयंक अग्रवाल ने कुल मिलाकर 330 गेंदों पर 243 रन बनाए. इसमें 28 चौके और 8 छक्के शामिल हैं. यह उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर भी है. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका दोहरा शतक है. उन्होंने इससे पहले अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में 215 रन बनाए थे. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया था.