INDvsENG: लॉर्ड्स टेस्ट से करियर का आगाज कर रहे पोप को स्टोक्स ने दी शुभकामनाएं
Advertisement

INDvsENG: लॉर्ड्स टेस्ट से करियर का आगाज कर रहे पोप को स्टोक्स ने दी शुभकामनाएं

लॉर्ड्स टेस्ट में अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे ओली पोप को बेन स्टोक्स ने शुभकामनाएं दी हैं. 

बेन सटोक्स लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. (फोटो : Reuters)

लंदन : इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम के साथियों और विशेषकर पदार्पण करने वाले खिलाड़ी ओली पोप को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये शुभकामनाएं भेजी हैं. ब्रिस्टल में झगड़े संबंधित ट्रायल के कारण स्टोक्स दूसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड की टीम से बाहर हैं. उन्होंने एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करके इंग्लैंड की 31 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

  1. स्टोक्स ने पहले टेस्ट में विराट का विकेट ले पलटा था मैच
  2. ब्रिस्टल विवाद सुनवाई की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं स्टोक्स
  3. इस टेस्ट में डेविड मलान की जगह ओली पोप को खिलाया गया है

सत्ताईस वर्षीय स्टोक्स ने खुद के खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार को पुष्टि की कि सरे के 20 वर्षीय बल्लेबाज पोप लार्ड्स में डेविड मलान की जगह खेलेंगे और पदार्पण करेंगे. 

सभी साथियों के साथ पोप को भी दी शुभकामनाएं
स्टोक्स ने ट्विटर पर अपने साथियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, ‘‘इंग्लैंड क्रिकेट के सभी खिलाड़ियों को आज और पूरे हफ्ते के लिये शुभकामनाएं. किसी भी खिलाड़ी को पहला मौका मिलते हुए देखना उत्साहित करता है, उम्मीद है कि पोप तुम्हारे लिये यह शानदार रहे.’’ 

इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पास वापसी का मौका है. एजबेस्टन में पहले टेस्ट में 31 रनों की हार के बाद टीम इंडिया अपनी कमजोरियों से उबर कर वापसी करने की तैयारी में है. पहले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 287 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया की बल्लेबाजी नाकाम रही और विराट के अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका जिन्होंने 149 रन बनाए. इस पारी में भारतीय टीम 274 रनों पर ही ढेर हो गई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को दूसरी पारी में 180 पर समेट दिया. लेकिन बल्लेबाजों ने गेंदाबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया और पूरी टीम 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 162 रनों पर ही आउट हो गई और मैच 31 रनों से गंवा दिया था. 

इस मैच में विराट कोहली ने दूसरी पारी में भी 51 रनों की पारी खेली थी जिसमें वे इंग्लैंड और जीत के बीच दीवार बन गए थे. बेन स्टोक्स ने जब विराट कोहली का विकेट लेकर मैच को इंग्लैंड के पक्ष में मोड़ दिया था. स्टोक्स ने इस मैच की दूसरी पारी में कुल 3 विकेट लिए थे और मैच में पांच विेकट लिए थे.  

(इनपुट भाषा)

Trending news