close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsENG: विराट का विकेट लेकर पहला मैच पलटने वाले बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे लॉर्ड्स में

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स की बेन स्टोक्स के स्थान पर वापसी हुई है. वहीं ओली पोप डेविड मलान का स्थान लेंगे. 

INDvsENG: विराट का विकेट लेकर पहला मैच पलटने वाले बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे लॉर्ड्स में
बेन स्टोक्स ब्रिस्टल विवाद की सुनवाई की वजह से लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. (फोटो : PTI)

नई दिल्ली : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में जैसा की संभावनाएं जताई जा रहीं थीं, बेन स्टोक्स को शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड ने अपनी बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. इंग्लैंड टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीत कर काफी उत्साहित है. क्रिस वोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में घुटने में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वे टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे.

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम- जोए रूट (कप्तान),  जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरैन, केटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जेमी पोर्टर 

पिछले साल नवंबर में ब्रिस्टल में एक विवाद में बेन स्टोक्स फंस गए थे. उसके बाद ये केस उन पर चल  रहा है. इस कारण वह लंबे समय तक अपनी टीम में वापसी नहीं कर पाए थे. सोमवार 6 अगस्त से इस मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है.  इस विवाद के कारण स्टोक्स आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज नहीं खेल पाए थे.

 ब्रिस्टल में नाइट क्लब में स्टोक्स की झड़प कुछ लोगों से हो गई थी और इसी कारण उन्हें कई दिनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था. उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के साथ खेली गई सीरीज में वापसी की थी. इसी मामले में पूरी तरह से क्लीन चिट पाने के लिए उन्हें इस सुनवाई का सामना करना है. अभी तक एक संभावना यह भी बन रही थी कि वे दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं अगर सोमवार से सुनवाई आगे के लिए स्थानांतरित कर दी जाए. लेकिन ईसीबी ने फिर भी स्टोक्स को नहीं चुना. 

पहले टेस्ट में विराट का विकेट लेकर जीत सुनिश्चित की थी स्टोक्स ने
पहले टेस्ट के चौथे दिन  बेन स्टोक्स ने दूसरी पारी में चार विकेट लेकर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी थी. खासकर वह ओवर जिसमें उसने पहले विराट कोहली और बाद में मोहम्मद शमी को आउट कर टीम की जीत पक्की कर दी थी. उसके बाद उन्होंने आखिरी विकेट के रूप में हार्दिक पांड्या को आउट कर भारत की किस्मत में हार लिख दी. पारी में उन्होंने कुल 4 विकेट लिए.