close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'पहले वन-डे से मिली सीख है लॉर्ड्स में जीत का नतीजा'

जो रूट की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "उन्होंने इस जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई है."

'पहले वन-डे से मिली सीख है लॉर्ड्स में जीत का नतीजा'
इयोन मोर्गन ने बांधे गेंदबाजों की तारीफों के पुल (PIC : PTI)

लंदन: लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे वन-डे मैच में भारत के खिलाफ मिली जीत का श्रेय इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम की गेंदबाजी को दिया है. इस मैच में मिली जीत से इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. ऐसे में लीड्स पर खेले जाने वाली तीसरा मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा. मैच के बाद मोर्गन ने कहा, "हमने भारतीय टीम की गेंदबाजी का सामना अच्छे से किया. ट्रैंट ब्रिज के मैच से हमने बहुत कुछ सीखा. यह पूरी तरह से टीम की अच्छी गेंदबाजी का नतीजा था."

इस मैच में जो रूट ने इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 113 रन बनाए. उनकी बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी ने ही हमारी पारी की नींव को मजबूत बनाया. उन्होंने इस जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई है."

दूसरे वन-डे में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराया
मेजबान इंग्लैंड ने शनिवार (14 जुलाई) को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनो से हरा दिया. इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ढेर हो गई. 

धोनी बने वन-डे के 10 हजारी
भारत का आखिरी विकेट 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल (12) के रूप में गिरा. भारत के लिए सुरेश रैना ने 46 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी ने 37 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस पारी में वनडे क्रिकेट में 10,000 रन भी पूरे कर लिए. 

जो रूट ने खेली शतकीय पारी
इंग्लैंड के लिए लियाम प्लेकंट ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. डेविड विले और आदिल राशिद ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं. मार्क वुड को एक विकेट मिला. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए. वह पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान इयोन मोर्गन ने 51 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली. डेविड विले 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से तेजी से 50 रन बनाने में सफल रहे.

IndvsENG 2018

कुलदीप यादव ने लिए 3 विकेट
जेसन रॉय ने 40 और जॉनी बेयरस्टो ने 38 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए. उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए. इस मैच में गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन कुलदीप यादव का ही रहा. कुलदीप यादव ने 68 रन पर तीन विकेट के साथ भारत को सफलताएं दिलाई.