close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsENG: कोच शास्त्री ने कहा- लड़कों ने शानदार प्रदर्शन किया, मैं बेहद खुश हूं

रवि शास्त्री ने कहा कि हम निराश थे, क्योंकि हम पहले टेस्ट में इंग्लैंड के करीब आए लेकिन लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में उन्होंने हमें रौंद दिया और हमें कुछ साबित करने की जरूरत थी. 

INDvsENG: कोच शास्त्री ने कहा-  लड़कों ने शानदार प्रदर्शन किया, मैं बेहद खुश हूं
फाइल फोटो

नाटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 203 रन की जीत को ‘सबसे बेदाग प्रदर्शन’ करार देने वाले भारतीय कोच रवि शास्त्री खुश हैं कि पहले दो टेस्ट में लगातार दो बार के बाद उनके जवाबदेही मांगने के बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. शास्त्री ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हम यह नहीं पढ़ते कि स्वदेश में क्या लिखा जा रहा है. हां हम निराश थे क्योंकि हम पहले टेस्ट में इंग्लैंड के करीब आए लेकिन लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में उन्होंने हमें रौंद दिया और हमें कुछ साबित करने की जरूरत थी. मैंने लड़कों से कहा कि मुझे जवाबदेही चाहिए और खेल के तीनों विभाग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्य कोच के रूप में मैंने इससे अधिक की मांग नहीं कर सकता. मुझे लड़कों पर गर्व है. उन्होंने जिस तरह जिम्मेदारी संभाली, यहां आए, प्रतिस्पर्धा पेश की और खेले, उस पर गर्व है.’’ शास्त्री ने कहा, ‘‘चार साल में मैं यह काम कर रहा हूं, अगर आप विदेशों में बेदाग प्रदर्शन को देखो तो मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ है. दक्षिण अफ्रीका (जोहानिसबर्ग में जीत) में जीत कड़ी थी क्योंकि हम कड़े विकेट पर जीते थे. लेकिन यह बेदाग थी.’’ 

INDvsENG: आखिर टीम इंडिया के कोच ने माना, लॉर्ड्स में कुलदीप को खिलाना गलती थी

कोच रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि भारत में हम किसी को भी हरा सकते हैं, लेकिन अब बारी विदेशी सरजमी पर बेहतर प्रदर्शन करने की है. शास्त्री ने कहा, "इससे अच्छी बात क्या हो सकती है कि बच्चों (खिलाड़ियों) से जो मांगा जाय, वह मिल जाए. मुझे टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें भरोसा है कि वे कर सकते हैं."

टीम इंडिया की वापसी की प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा, "2-0 से पिछड़ने के बावजूद हम यहां इस टेस्ट को जीतने के लिए आए थे. यह बेहतर प्लानिंग और बेहतर क्रियान्वयन का नतीजा है. तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 203 रनों की करारी शिकस्त दी. पहले दिन से ही भारतीय टीम इंग्लैंड पर हावी रही.

(इनपुट-भाषा)