Zee Rozgar Samachar

VIDEO : टीम इंडिया को मिली हार, लेकिन विराट ने सचिन और गावस्कर को छोड़ा पीछे

पहली पारी में जहां विराट कोहली ने 149 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने टीम के लिए कीमती 51 रन बनाए. लेकिन दूसरे बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम इंडिया 194 रनों का मामूली स्कोर पाने में नाकाम रही.

VIDEO : टीम इंडिया को मिली हार, लेकिन विराट ने सचिन और गावस्कर को छोड़ा पीछे
विराट ने इस मैच में कुल 200 रन बनाए. पीटीआई

नई दिल्ली : बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के सामने पहले ही टेस्ट में टीम इंडिया को एक नजदीकी मुकाबले में हार मिली है. विराट कोहली की दोनों पारियों में खेली गई शानदार पारियां भी टीम इंडिया को हार से बचाने में कामयाब नहीं हो पाईं. पहली पारी में जहां विराट कोहली ने 149 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने टीम के लिए कीमती 51 रन बनाए. लेकिन दूसरे बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम इंडिया 194 रनों का मामूली स्कोर पाने में नाकाम रही.

इस मैच में विराट कोहली का बल्ला खूब बोला. उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर पूरे टेस्ट में 200 रन बनाए. इस तरह से उन्होंने टीम इंडिया की ओर से एक टेस्ट में 200 ये उससे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना डाला. एक टेस्ट में 200 या उससे ज्यादा रन बनाने का ये रिकॉर्ड अब तक सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम था. लेकिन अब ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हो गया है.

INDvsENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हुए सैम कुरैन के मुरीद, यह कहा तारीफ में

कोहली ने एक मैच में 200 या उससे ज्यादा रन 11 बार बनाए हैं. सचिन और राहुल द्रविड़ ने एक टेस्ट में 200 या उससे ज्यादा रन 10 बार बनाए हैं.
एक टेस्ट में 200 या ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

200+ रन    खिलाड़ी
11         विराट कोहली
10         सचिन/द्रविड़
9          वीरेंद्र सहवाग
6          सुनील गावस्कर
4          वीवीएस लक्ष्मण

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, "हमारे शॉट्स का चयन बेहतर हो सकता था. हमें बल्लेबाजी में अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू करना होगा. इंग्लैंड ने हालांकि दमदार वापसी की. हमें इस मैच से सकारात्मक चीजें सीखकर आगे जाने की जरूरत है." उन्होंने कहा, "हमने जिस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत की उससे हम खुश हैं. पहली पारी में निचले क्रम से सीखने की जरूरत है. ईशांत शर्मा और उमेश यादव विकेट पर टिके रहे थे."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.