INDvsNZ: शिखर धवन ने ऋषभ पंत को बताया गेमचेंजर, कहा- वे किसी भी मौके पर पलट सकते हैं मैच

धवन ने की पंत की तारीफ कर उन्हें आक्रामक बल्लेबाज बताते हुए ‘गेमचेंजर’ कहा है. 

INDvsNZ: शिखर धवन ने ऋषभ पंत को बताया गेमचेंजर, कहा- वे किसी भी मौके पर पलट सकते हैं मैच
शिखर धवन का कहना है कि पंत टीम इंडिया के लिए काफी उयोगी बल्लेबाज हैं. (फोटो: IANS/PTI)

वेलिंगटन: टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं. हाल ही में आईसीसी वर्ष के उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है. 

पंत को महेंद्र सिंह धोनी के वारिस के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है. धवन ने कहा, ‘‘वे काफी आक्रामक बल्लेबाज है और टीम के लिए उपयोगी भी. वे किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं. उम्मीद है कि इस मौके को वे अच्छी तरह से भुनाएंगे.’’ उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के जरिए वे दौरे का जीत के साथ अंत करना चाह रहे हैं. और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही सीरीज में भी लय कायम रखना चाहेंगे. 

शिखर धवन को भी है आराम की जरूरत
उन्होंने कहा, ‘‘हम भी इंसान है और शरीर को आराम की जरूरत होती है. हम इस सीरीज का अंत भी जीत के साथ करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में यह लय कायम रखना चाहेंगे.’’ यह पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 सीरीज का क्या औचित्य है, धवन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं. यह अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं. हमें अब तक के प्रदर्शन पर काफी खुशी है.’’ 

पंत वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे और वे तीन टी20 मैचों की सीरीज में अपनी उपयोगिता साबित करके चयन का दावा पुख्ता करना चाह रहे हैं. वहीं अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में वापसी हुई है जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल जुलाई में खेला था. बुधवार को ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाना है. अब तक न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने केवल दो ही टी20 मैच खेले हैं. इनमें से दोनों ही मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इस बार टीम इंडिया वनडे सीरीज में जीत के बाद आत्म विश्वास से लबरेज है. 

(इनपुट भाषा)